Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 2 March 2023

डॉ. ऋचा का असामयिक निधन शिक्षा जगत के लिए दुःखद

 डी.बी. कॉलेज, जयनगर में डॉ.ऋचा मिश्र के असामयिक निधन पर अतिथि शिक्षक संघ ने किया शोक सभा का आयोजन : दी गई श्रद्धांजलि


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय,दरभंगा हिंदी विभाग की तेजस्वी जेआरएफ एवं जे.एन. कॉलेज, मधुबनी के हिन्दी विभाग की अतिथि प्राध्यापक डॉ.ऋचा मिश्र के असामयिक निधन पर डी.बी. कॉलेज, जयनगर में अतिथि शिक्षक संघ द्वारा शोकसभा का आयोजन किया गया । इस क्रम में सभी शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखकर डॉ. ऋचा के आत्मा की शान्ति के लिए परम् पिता परमात्मा से प्रार्थना की। सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ शिक्षाविद् डॉ. परशुराम सिंह ने कहा कि डॉ.ऋचा का असामयिक निधन गुणवत्तायुक्त शोध के लिए अपूरणीय क्षति है, अश्रुपूरित नेत्रों से विनम्र श्रद्धांजलि। संघ के अध्यक्ष डॉ. एस.के. सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय से लौटने के क्रम में डॉ. ऋचा मिश्र दुर्घटना का शिकार होकर काल के गाल में समा गई, जो हम सभी के लिए पीड़ादायक है। संघ ने डॉ. मिश्र के रुप में योग्य और कर्मठ सहकर्मी खोया है। इनके निधन से शिक्षा के क्षेत्र में जो रिक्तता आई है, उसकी पूर्ति असंभव है।उपाध्यक्ष डॉ. आनंद कुंवर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. ऋचा हिंदी विभाग की ऊर्जावान शोधार्थी थी। विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा चयनित हिंदी सहायक प्राध्यापकों में इनका चयन भी हो चुका था। इनके निधन से जो शून्यता उत्पन्न हुई है, उसकी पूर्त्ति नहीं की जा सकती।


शोकसभा की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य डॉ. नंद कुमार ने कहा कि दशरथनन्दन मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम पुण्यात्मा को शांति प्रदान करें, साथ ही पीड़ित परिवार को इस कष्ट को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इस दौरान प्रधानाचार्य डॉ. नंद कुमार, डॉ. परशुराम सिंह, अध्यक्ष डॉ. शैलेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष डॉ. आनंद कुंवर, डॉ. मो. मिन्हाजुद्दीन, डॉ. अनंतेश्वर यादव, डॉ. अखिलेश कुमार सिंह, डॉ. श्याम कृष्ण , डॉ. कृष्ण दत्त प्रतिहस्त, डॉ. स्वीटी सिंह, डॉ. कोमल कुमारी, डॉ. तारकेश्वर राम सहित सभी शिक्षक उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।