Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 23 March 2023

SSB और Nepal APF की संयुक्त बैठक आयोजित

 सीमा सुरक्षा एवं अन्य मुद्दों पर सहमति के लिए एसएसबी एवं ए.पी.एफ की हुई बैठक 


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


48 BN SSB जयनगर के कार्यक्षेत्र की 'ए' समवाय मधवापुर में एसएसबी और नेपाल सशस्त्र बल के अधिकारियों की समन्वय बैठक हुई। बैठक में दोनों देशों के अधिकारियों ने सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा में आपसी तालमेल से काम करने का संकल्प लिया, साथ ही सीमा की गतिविधियों को लेकर चर्चा की गई। एसएसबी 48वीं वाहिनी जयनगर के कमांडेंट आई.एस. पेनमई की अध्यक्षता में आज नेपाल के एसपी लेखनाथ खनल 9बीएन (ए. पी.एफ),महोत्तरी, नेपाल के मध्य समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में कमांडेंट आई.एस. पेनमई (48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर) की ओर से नेपाल सशस्त्र प्रहरियों से सीमावर्ती क्षेत्र के ताजा हालात पर विस्तार से चर्चा की गई। चर्चा के दौरान दोनों ओर से मानव तस्करी, मादक पदार्थों की तस्करी,ड्रग्स,शराब,हथियार, मवेशी,वन संरक्षण,सीमा स्तंभों की सुरक्षा एवं देखरेख तथा सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों को रोकने के लिए साझा रणनीति बनाई गई और एक दूसरे की मदद का संकल्प लिया गया। साथ ही संयुक्त गश्त कर सभी गतिविधियों पर नजर रखने और आपसी सामंजस्य स्थापित कर प्रभावी कार्रवाई पर सहमति जताई गई।


कमांडेंट आई.एस. पेनमई कहा कि सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां दोनों देशों की समस्या है । इसे रोकने के लिए एक दूसरे की मदद करना जरूरी है।इस बैठक में नेपाल की तरफ से एसपी लेखनाथ खनल, 9बीएन (ए.पी.एफ),महोत्तरी,नेपाल, नभिन बोगती, डीएसपी,9बीएन (ए.पी.एफ), नेपाल, इंस्पेक्टर केशव सुबेदी, 9बीएन ए.पी.एफ,मटिहानी,नेपाल और 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर की ओर से आई.एस. पनमई (कमांडेंट)  48वीं वाहिनी स.सी.बल जयनगर, मिस श्वेता थापा, सहायक कमांडेंट, स.सी.बल जयनगर, अधीनस्थ अधिकारी निरीक्षक करनैल चंद "ए" समवाय मधवापुर शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।