Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 27 May 2023

कमला का जलस्तर बढ़ने से बराज़ निर्माण कार्य ठप्प

 कमला नदी में आई बाढ़, बराज निर्माण कार्य ठप, बाढ़ का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल 






नेपाल जल अधिग्रहण क्षेत्रों में हुए लगातार वर्षा के कारण शनिवार को मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित कमला नदी के जल स्तर में भारी वृद्धि हुई है। जल के वृद्धि से कमला नदी से स्टे प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में बाढ़ का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। जल स्तर में वृद्धि के कारण बाराज निर्माण कार्य अवरुद्ध हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमला बाराज निर्माण ऐजेंसी के द्वारा पुल के समीप बालू का तटबंध बनाए जाने के कारण पानी का दबाव पुल के उत्तरी भाग में अधिक होने के आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल गया है। जबकि प्रखंड के बेलही दक्षिणी पंचायत के ईसलामपुर मुहल्ला, खैरामाठ, डोङवार पंचायत के डोङवार, ब्रह्मोतर एवं कोरहिया पंचायत के टेढ़ा गांव में बाढ़ का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। पानी का दबाव अधिक होने के कारण बाराज निर्माण कार्य अवरुद्ध हो गया एवं निर्माण स्थल पर कार्य में उपयोग सामग्री पानी में डूब गया। नदी के बीचोंबीच कई मशीन फस गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।