Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 28 May 2023

रामप्रसाद राउत ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की

 राम प्रसाद राउत ने झंझारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का किया शंखनाद


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

28:05:2023


बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष  राम प्रसाद राउत ने प्रसिद्ध धार्मिक स्थल शिलानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर देवों के देव महादेव के चरणों में मतदाता मालिक को संबोधित अपीलीय पर्चा समर्पित कर झंझारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का शंखनाद किया है। श्री राऊत खजौली विधानसभा और मधुबनी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 80 के दशक में चुनाव भी लड़ चुके हैं और एक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में लगभग 42 वर्षों से देशहित, समाज हित के लिए संघर्ष करते रहे हैं। अभी वर्तमान में कई संगठनों के दायित्व का निर्वहन करते हुए बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में  बिहार के लाखों नौजवानों का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान की रक्षा करते हुए उनके मानदेय एवं स्थायीकरण को लेकर संघर्षरत हैं और मांगें पूरी होने तक संघर्ष करने का ऐलान किया है। श्री राउत का कहना है कि जिंदगी जीना आसान नहीं होता,बिना संघर्ष के कोई महान नहीं होता । जब तक ना पड़े हथौड़े की चोट पत्थर भी भगवान नहीं होता। हारने के बाद भी खड़ा होना चाहिए । इंसान का संघर्ष इतना बड़ा होना चाहिए।


दल के प्रदेश अध्यक्ष श्री राउत ने कहा कि मेरा जन्म एक साधारण परिवार में हुआ है,मुझे बचपन से ही देश सेवा, समाज सेवा का जुनून रहा है। हमारा स्वभाव है कि हमारे देश एवं समाज में जो भी समस्याएं हैं,उसका त्वरित गति से निदान हो, साथ ही हमारा देश विश्व के मानचित्र पर नंबर वन दिखाई दे और हमारे देश में ना गरीबी हो,ना बेरोजगारी हो,ना भुखमरी हो,ना भ्रष्टाचारी हो, ना जातिवाद हो, और ना ही सामाजिक कुरीतियां हो,प्रेम, मोहब्बत,भाईचारा का गंगा बहे; यही उनकी अभिलाषा है। श्री राउत ने कहा कि ईमानदारी एवं गरीबी के कारण 42 वर्षों के संघर्ष के बावजूद भी जनप्रतिनिधि बनने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है। दल के प्रदेश अध्यक्ष श्री राऊत का दावा है कि मुझे झंझारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित होकर जनप्रतिनिधि बनने का सौभाग्य प्राप्त होता है, तो इस संसदीय क्षेत्र को भारत के मानचित्र पर नंबर वन नहीं बना दिए, तो दूसरी बार वोट मांगने के लिए नहीं आएंगे। दल के प्रदेश अध्यक्ष श्री राउत का कहना है कि यह मेरा दुस्साहस ही है, कि ना आर्थिक संपन्नता, ना गाड़ी घोड़ों का काफिला, ना किसी खास राजनीतिक दल का संरक्षण ही प्राप्त है। तो इस परिस्थिति में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना, बहुत ही कठिन कार्य है। लेकिन मेरे पास आप जैसे केवट हैं,आप जैसे हनुमान हैं, आप जैसे जटायु हैं, आप जैसे जागरूक मतदाता मालिक हैं, तो जीत निश्चित ही नहीं सुनिश्चित हैँ, यह मेरा विश्वास है। एक बार विश्वास कर सेवा का मौका दें। श्री राऊत का कहना है कि  किसी भी व्यक्ति का आलोचना कर चुनाव जीतना नहीं चाहता हूं, बल्कि सवों का हृदय को जीतकर एक इतिहास रचने को संकल्पित है और भारत के मानचित्र पर झंझारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र को नंबर वन देखना चाहते हैं, काम मुमकिन है लेकिन नामुमकिन नहीं। श्री राउत ने कहा है कि बहुत बड़े महान लक्ष्य को लेकर झंझारपुर से चुनाव लड़ने का शंखनाद कर रहा हूं।

इस पवित्र मौके पर विश्व गुरु भारत सेवा संस्थान ट्रस्ट के सचिव बिहारी कुमार, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार साह, अरुण कुमार सिंह, सरपंच प्रतिनिधि सरोज कुमार, दिनेश पासवान, सुनील पासवान, जितेंद्र कुमार राउत, जय राम पासवान सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।