Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 30 May 2023

अनुमंडल कार्यालय पर एकदिवसीय धरना आयोजित

 स्थानीय ज्वलंत सवालों के निदान के लिए अनुमंडल कार्यालय पर एक दिवसीय धरना आयोजित



मधुबनी जिले के जयनगर के अनुमंडल कार्यालय के समीप बिहार राज्य किसान सभा,बिहार प्रान्तीय खेतिहर मजदूर यूनियन, एडवा, डी.वाई.एफ.आई., एस.एफ.आई., ए.आई.एल.यू., सी.आई.टी.यू.,जयनगर के द्वारा संयुक्त रूप से एकदिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित की गई, जिसमें धरना के माध्यम से विभिन्न मांग किया गया। जैसे कि महिला खिलाड़ी के साथ यौन उत्पीड़न करने वाले भाजपा सांसद को अविलंब इस्तीफा दिलायी जाय एवं गिरफ्तार कर जेल के अन्दर बन्द किया जाय,जयनगर/बासोपट्टी/लदनियां के अन्दर दाखिल खारिज में अवैध वसूली पर रोक लगाई जाय एवं दो वर्षो में हुए दाखिल खारिज की उच्चस्तरीय जांच कर दोषी पदाधिकारी के उपर उचित कानूनी कारवाई किया जाय,प्रखंड स्तर पर संचालित सभी स्वास्थ्य उप केन्द्रों पर नियमित चिकित्सक की उपस्थिति सुनिश्चित किया जाय तथा अनुमंडल क्षेत्र में निजी क्लीनिकों द्वारा आम जनता का शोषण पर रोक लगाने एवं पंजीकरण की जांच किया जाय,खाद बीच विकेताओं द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक लगाया जाय,कृषि कार्य हेतु विधुत फीडर, जो 4-5 माह से बन्द है, बिजली आपूर्ति को चालू कराया जाय तथा आपूर्ति बन्द करने वाले पदाधिकारी को दंडित किया जाय,अनुमंडल क्षेत्र के सभी बन्द परे नलकूप को अविलम्ब चालू कराया जाय,पूर्वी कमला नहर से बेला उत्तर के जमीन को सिंचाई करने की व्यवस्था की जाय,कमला नहर में असमय पानी छोड़ने से डोरवार पंचायत के किसान का दलहन फसल की बर्बादी का आंकलन कर क्षतिपूर्ति दिया जाय तथा टूटे बांध का मरम्मत अति शीघ कराया जाय,बरही


पंचायत में भूदानी जमीन पर पर्चाधारी को दखल दिलाया जाय,जंगली जानवरों से फसल की सुरक्षा का व्यवस्था किया जाय,जयनगर थाना कांड संख्या 105/23 का उच्चस्तरीय जाँच कराया जाय तथा गिरफ्तार व्यक्ति को बिना शर्त रिहा किया जाय,बासोपट्टी थाना कांड संख्या-105/23 में गिरफ्तार व्यक्ति को बिना शर्त रिहा कराया जाय तथा उक्त कांड की उच्चस्तरीय जांच कराया जाय,देवधा से जयनगर आने जाने वाले वाहन मालिकों द्वारा सरकार द्वारा तय राशि से अधिक वसूली पर रोक लगाया जाय,जयनगर अनुमंडल के सभी प्राथमिक विद्यालय, मध्य विद्यालय में स्थानांतरण प्रमाण पत्र के नाम पर 100 से 500 रुपये की वसूली करने वाले कर्मी एवं प्रधानाध्यापक पर उचित कारवाई की जाय एवं विद्यालय रंगाई पुताई के नाम पर विद्यालय कोष का भारी मात्रा में दुरपयोग करने वाले के खिलाफ उचित कार्रवाई किया जाय,जयनगर +2 उच्च विद्यालय में प्रोत्साहन राशि के ऑन लाईन पंजीयन के नाम पर प्रत्येक छात्रा से 500 रुपैया उगाही करने वाले लिपिक एवं प्रधानाचार्य पर उचित कानूनी कारवाई किया जाय,प्रखंड सह अंचल कार्यालय में आम जनता के लिए पेय जल की व्यवस्था करायी जाय,प्रधान मंत्री किसान सम्मान योजना के नाम पर लूट खसोट करने वाले पदाधिकारी के ऊपर समुचित कार्रवाई किया जाय।धरना स्थल की अध्यक्षता किसान सभा के नेता कृष्ण देव यादव ने किया।

कार्यक्रम को किसान सभा के जिला अध्यक्ष कॉमरेड रामजी यादव,मजदूर यूनियन के जिला सचिव कॉमरेड शशिभूषण प्रसाद, पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह, पवन कुमार यादव, उमाशंकर यादव, शंकर यादव,सुनील कुमार सिंह, मंजू देवी, मीना देवी, राजवती देवी, आत्मा राम, शीला देवी, पंकज पोदार, ए.आई.एल.यू.,जयनगर के संयोजक मुकेश कुमार के अलावे दर्जनों साथियों के सभा को सम्बोधित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।