Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 4 May 2023

दूल्हे-दुल्हन को पौधा देकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश

 पर्यावरण को बचाने के लिए जयनगर के मॉर्निंग वॉक ग्रुप के सदस्यों ने की अनूठी पहल : गाँव में शादी समारोह के दौरान दुल्हन और दूल्हे को पौधे भेंट कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


पर्यावरण को बचाने के लिए सरकार और सामाजिक संस्थाओं की ओर से अनेक कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

वहीं मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड के बेल्ही पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 3 बलुआटोल गाँव में कल देर रात एक शादी समारोह में लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए दुल्हन के भाई और दोस्तों के द्वारा संयुक्त रूप से दूल्हे और दुल्हन को पौधा देकर स्वागत किया गया।

यह अनूठा आइडिया दुल्हन के भाई एवं उसके मित्र का था। उनका कहना है कि पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग से जूझ रहा है। ऐसे में छोटे-छोटे प्रयास भी काफी कारगर हो सकते हैं।


इस अवसर पर दुल्हन के भाई अर्जुन ठाकुर ने बताया कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए हम सभी को मिलजुल कर प्रयास कर आगे आना होगा और समाज के प्रत्येक धार्मिक, पारिवारिक कार्यक्रम में वृक्षारोपण को शामिल करना होगा। दरभंगा से पहुंची बारात का स्वागत दुल्हन के परिजनों ने अनोखे ढ़ंग से किया, जिसको हर कोई सराहनीय कदम बता रहे हैं। खुद दुल्हन के पिता का कहना है कि आज सभी को पर्यावरण के प्रति सचेत होने की आवश्यकता है। उसके बेटे और उसके दोस्तों ने यह पहल की है। उन्होंने कहा कि समाज को संदेश देना चाहते है कि पर्यावरण सरंक्षण हम सबका उत्तरदायित्व है। इस तरह के छोटे छोटे प्रयासों से ही पर्यावरण के लिए उठाए गए कदम सफलता की ओर अग्रसर होंगे।

वहीं, दरभंगा से बारात लेकर आए दूल्हा शशि कुमार ने बताया कि उनका स्वागत जिस अंदाज में किया गया है, उससे वह बेहद खुश हैं। यह समय की मांग है, जिसके लिए सभी को सजग होना होगा। उन्होंने कहा कि यदि हम प्रकृति को संरक्षित रखेंगे, तभी प्रकृति हमें संरक्षित रखेगी। उपहार में मिला पौधा वह पत्नी पूनम कुमारी के साथ मिलकर अपने घर में लगाएंगे और इसका पालन करेंगे। इसके साथ वह मन्नत करेंगे कि इस पौधे की हरियाली की तरह उनके परिवार और क्षेत्र में भी हरियाली रहे।

इस मौके पर दुल्हन के भाई के दोस्त दिलीप राउत,रंजीत पूर्वे,पप्पू पूर्वे,अमित कुमार,अजय कापर,सुधांशु वर्मा सहित अन्य कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।