Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 26 June 2023

तीन कैडेटों ने हिमालय पर चढ़ाई का प्रशिक्षण लिया

 तीन जांबाज़ लड़कियों ने हिमालय पर चढ़ाई का प्रशिक्षण ली


रिपोर्ट : उदय कुमार झा

मधुबनी : 26:06:2023


उत्तराखंड के उत्तरकाशी ज़िले में विगत 7 जून से 20 जून तक नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में एनसीसी के कैम्प का आयोजन किया गया । इस कैम्प में देश के कई हिस्सों की लड़कियों ने भाग लिया । बिहार &झारखण्ड एनसीसी निदेशालय के मुजफ्फरपुर ग्रुप की तीन जांबाज़ लड़कियों ; कैडेट शिवानी कुमारी(2 बिहार बटालियन एनसीसी,मुज़फ्फरपुर), कैडेट खुशबू कुमारी(8बिहार बटालियन एनसीसी, दरभंगा) एवं कैडेट रोशनी कुमारी




(25 बिहार बटालियन एनसीसी, मोतिहारी) जीसीआई सोनम झा के नेतृत्त्व में उक्त पर्वतारोहण शिविर में गई और हिमालय की दुर्गम पहाड़ियों पर चढ़ाई का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त की । इस कैम्प के कैम्प कमांडेंट थे कर्नल अंशुमान भदौरिया । उन्होंने कैम्प में आए सभी कैडेटों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने पर बधाई के साथ ही प्रमाण पत्र भी दिया । कैम्प से लौटने के बाद जीसीआई सोनम झा का कहना था कि हमारी लड़कियाँ हर जगह बेहतर प्रदर्शन करती हैं और खूब मन लगाकर प्रशिक्षण प्राप्त करती हैं जिससे हमें गर्व का अनुभव होता है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।