Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 24 July 2023

जयनगर के सीओ को भाकपा माले ने सौंपा माँगपत्र

 नव पदस्थापित अंचलाधिकारी जयनगर को जन शिकायत के अलोक में सात सूत्री मांग पत्र समर्पित किया भाकपा-माले ने



 आम लोगों को सम्मान देने, सरकारी मोबाइल फोन रिसीव करने, अंचल एवं भू-माफिया गठजोड़ पर रोक लगाने, दाखिल खारिज, एलपीसी, एवं अन्य प्रमाण पत्र समय पर निर्गत करने दपर्चाधारियों का दखल कब्जा तथा शिकायत पत्र पर पंद्रह दिन के अंदर निष्पादन कर शिकायत कर्ता को अवगत करने सहित अन्य मांगें हैं शामिल


 

न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



मधुबनी जिले के जयनगर में नव पदस्थापित अंचलाधिकारी अभिनव राज को पदस्थापना के लिए शुभकामनायें देते हुए भूषण सिंह(प्रखंड सचिव,भाकपा-माले, जयनगर) ने अंचलाधिकारी जयनगर को सात सूत्री मांग पत्र समर्पित आवेदन में उन्होंने जन शिकायत के आलोक में कहा है कि जयनगर अंचल के अंतर्गत आम लोगों का अंचल से जुड़े जाति,आय,आवासीय,ओबीसी और परिवारिक सूची प्रमाण-पत्र के साथ-साथ दाखिल खारिज,एलपीसी, परिमार्जन, भूमि की मापी और चिरकुट के तहत अन्य रिपोर्ट उपलब्ध कराने और प्रचाधारियो को भूमि पर दखल कब्जा जैसी अन्य समस्याएं चरम सीमा पर रहा है। अंचल के सहयोग से भू-माफिया के द्वारा कमजोर व्यक्तियों के भूमि पर जबरन अवैध कब्जा कराने का सिलसिला रहने के कारण भूमि विवाद में वृद्धि रहा है और अंचल कार्यालय के प्रति लोगो में आक्रोश व्यापत है। साथ ही जनविरोधी तथा कर्तव्यहीन व्यवहार के कारण अंचल कलंकित रहा है। इसे देखते हुए निम्नलिखित मांग किया गया जनता-जनप्रतिधियों और समाजिक एवं राजनितिक कार्यकर्ताओं के सुझाव और फरियाद पर गम्भीरता से विचार करने और सम्मानजनक व्यवहार करने, जाति-आय-आवासीय-ओबीसी-परिवारिक सूची, प्रमाण-पत्र तथा दाखिल ख़ारिज, एलपीसी, परिमार्जन, भूमि की नापी और नापी की रिपोर्ट विना किसी परेशानी व दोहन के समय सीमा के अंदर कार्य का निष्पादन करने और सरकारी मोबाईल पर संपर्क करने पर रिसीव करने, आम जनता के द्वारा किसी प्रकार के शिकायत पत्र पर पंद्रह दिन के अंदर निष्पादन कर शिकायत कर्ता को लिखित रूप से अवगत कराने, भूमि विवाद पर नियंत्रण हेतु भूमि चोर तथा भू-माफियों और अंचल गठजोड़ पर रोक लगाने, वर्षो पूर्व भूमिहीन परिवारों को दिए गये भूमि की पर्चा के अधार पर दखल कब्जा दिलाने, गरीब भूमिहीन परिवारों को उजाड़ने से पहले रैन बसेरा योजना के तहत बसाने,भाड़े के मकान में, सड़क किनारे, नहर-बांध और पोखर भिंडा सहित अन्य जगहों पर गुजर-बसर कर रहे भूमिहीन परिवारों को पांच-पांच डिसमिल भूमि मुहैया कराने की आवेदन के माध्यम से मांग किया गया।

अंचलाधिकारी,जयनगर को मांग पत्र समर्पित करते समय माले के प्रखंड कमिटी सदस्य मो. मुस्तफा और मो. तस्लीम मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।