Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 10 July 2023

बिप्रखेमयू ने एक विधवा की ज़िंदगी मे खुशी लाने की कोशिश की

 बि.प्र.खे.म.यू. ने एक मसोमात की जिंदगी बसर करने में की मदद 



बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन अंचल कमिटी,जयनगर ने जयनगर प्रखंड के डोरवार पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव में मसोमात जगतरानी देवी की आर्थिक एवं अन्य जरुरत का सामान देकर मदद की।

हालांकि इनका दुनिया में अब कोई नहीं है, ऐसी सूचना मिलने के बाद बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन ने निर्णय लिया कि मसोमात जगतारनी देवी जब तक जिंदा रहेगी, तब तक संगठन उनका भरण-पोषण करने का जिम्मा लिया है।

इस क्रम में बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन के प्रखंड अध्यक्ष उमा शंकर प्रसाद और जिला सचिव शशि भूषण प्रसाद ने जन सहयोग के माध्यम से प्लास्टिक तिरपाल एवं बांस से बरसात से बचने के लिए छोटा घर का निर्माण सोने के चौकी एवं बिस्तर,  भोजन सामग्री, शरीर ढकने के लिए कपड़े सुपुर्द किया। साथ ही मसोमात  जगतारणी देवी के आंख का आपरेशन एवं ठोस घर बनाने का प्रयास किया जाएगा।

जगतरणी देवी को रामजीवन यादव(मुंशी जी), विजिन यादव, उमेश यादव, कारी पासवान ने भी मदद किया है।

इस मौके पर वहाँ स्थानीय कई लोग मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।