Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 16 July 2023

आउटसोर्सिंग कर्मी सेवा समायोजन की मांग को लेकर बैठक आयोजित

 वर्ष 1997 सरकार के विभिन्न विभागों एवं कार्यालयों में बेल्ट्रॉन द्वारा आयोजित (सीबीटी) कंप्यूटर बेस्ड ट्रेनिंग की परीक्षा पास करने के उपरांत बेल्ट्रॉन से  ही परीक्षण लेने के पश्चात अब तक लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं



आउटसोर्सिंग कर्मी सेवा समायोजन की मांग को लेकर बैठक आयोजित



सिटी रिपोर्टर : मधुबनी


बेल्ट्रॉन से आउटसोर्सिंग के आधार पर जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर, प्रोग्रामर,आशुलिपिक तथा आईटी ब्वॉय एवं गर्ल के सेवा समायोजन की मांग लेकर शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित विकास भवन परिसर  में जिला इकाई  डाटा एंट्री ऑपरेटर कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष नीतीश झा की अध्यक्षता में सामान्य बैठक आयोजित की गई।  उन्होंने कहा की  कि बेल्ट्रॉन द्वारा आउटसोर्सिंग के आधार पर कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के सेवा समायोजन किया जाय ।


इस मामले में आवेदन को मुख्य सचिव बिहार पटना को अग्रसारित करने का अनुरोध किया गया है। 

कर्मियों का कहना है कि 1997 से अब तक लगातार राज्य सरकार के प्राय सभी  कार्यालयों निकायों में  बेलट्रॉन द्वारा कर्मियों की सेवा निरंतर प्राप्त की जा रही है।

 राज्य के विकास में डिजिटल प्लेटफॉर्म की अपनी एक अलग महत्ता है।

सभी विभाग पूर्ण रूप से कंप्यूटरीकृत होने के साथ-साथ ऑनलाइन पद्धति की ओर अग्रसर हैं। 

ऐसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो सीधे आम जनों के हितों के लिए चलाई जा रही हैं। 

जिसका सफल क्रियान्वयन की जिम्मेदारियों का निर्वहन भी हम लोगों के द्वारा सुनिश्चित किया जा रहा है।कार्यालयों में पेपर लेस की व्यवस्था का दौर शुरू हो चुका है।




जिसका क्रियान्वयन मुख्य रूप से ऑफिस के माध्यम से किया जा रहा है। 

इसके लिए निकट भविष्य में कर्मियों के जिम्मेदारियों में अधिकाधिक वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।


कर्मियों का कहना है कि सरकारी सेवकों की तरह हम भी उत्तरदायित्व की भावना रखते हैं।

हम जैसे कर्मियों की सेवा वापसी के उपरांत सामाजिक आर्थिक एवं पारिवारिक चुनौतियों का सामना करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।