Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 27 August 2023

मैसूर का युवक योग और पर्यावरण संरक्षण का संदेश लेकर पैदल पहुँचा जयनगर

 योग और पर्यावरण पर जागरूकता फैला रहा कर्नाटक का युवक छह हजार किलोमीटर पैदल यात्रा कर पहुँचा जयनगर


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


देश भर में योग और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए कर्नाटक राज्य के मैसूर का एक युवक नेपाल के काठमांडू सहित देशव्यापी पैदल यात्रा पर निकला है। करीब छह हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा कर युवक जयनगर पहुंचा। जयनगर पहुँचने पर माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन, जयनगर ने अपने कार्यक्षेत्र पुराने नगर पंचायत कार्यालय परिसर में उनका अभिनन्दन किया। युवक का नाम कृष्णा नायक है। देश भर में योग और पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी को जागरूक करने के उद्देश्य से कृष्णा नायक देशभर की यात्रा पर निकले हैं। वह अपनी पीठ पर तिरंगा झंडा लेकर लोगों को देश की एकता का संदेश भी दे रहे हैं। अब तक वह दस राज्यों का सफर तय कर चुके हैं और अब वह जयनगर पहुंच गये हैं। उन्होंने यह यात्रा पिछले साल अक्टूबर महीने में शुरू की थी। दो साल में वह 28 राज्यों की यात्रा कर वापस कर्नाटक लौटेंगे।कृष्णा नायक के अनुसार योग शरीर को स्वस्थ रखता है एवं मानवता के कल्याण के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी है। इसे हर देशवासी तक पहुंचाने के लिए उन्होंने इस कठिन यात्रा का रास्ता चुना। कृष्णा नायक कुल 15,000 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करेंगे। अब जयनगर से कृष्णा सोमवार को असम के लिए प्रस्थान करेंगे।


वहीं, जब माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन जयनगर के कार्यक्षेत्र मे कृष्णा पहुंचे, तो संस्था का काम देखकर काफी आनंदित हुए और कहा कि अभी तक अपने जीवन में उन्होने ऐसा अभूतपूर्व कार्य नहीं देखा है, ऐसा करने को देख पाना ही सौभाग्य की बात है । आपलोग रोज कर रहे हैं, ये बहुत बड़ा नेक और पुनीत कार्यक्रम है।

इस मौके पर माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन जयनगर के मुख्य कोऑर्डिनेटर अमित राउत,गणेश काँस्यकार, सियाराम महतो,आनंद कुमार,अरुण पूर्वे,संतोष शर्मा,स्थानीय व्यवसायी अरुण पूर्वे,सुशील कुमार,अंकित कुमार, सुमित कुमार राउत सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।