Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 31 August 2023

प्रखंडस्तरीय समन्वय समिति की बैठक में एसडीएम ने दिया कर्मियों को निर्देश

 राष्ट्रीय पोषण मिशन 2023 के तहत प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में एसडीएम ने दिया कर्मियों को निर्देश



जयनगर



मधुबनी जिले के जयनगर मे राष्ट्रीय पोषण मिशन-2023 के तहत प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक स्थानीय अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को अनुमंडल सभागार में हुई। बैठक में आईसीडीएस स्वास्थ,शिक्षा एवं अन्य विभाग से संबंधित पदाधिकारी एवं महिला सुपरवाइजर मौजूद रहे।


बैठक के दौरान एसडीएम ने कहा कुपोषण की समस्या गंभीर हो गई है। देश को कुपोषण मुक्त बनाने के उद्देश्य आईसीडीएस समेत संबंधित विभाग अपना योगदान सुनिश्चित करें, ताकि हम कुपोषण मुक्त समाज का निर्माण कर सकें। कुपोषण के दर में कमी लाने को लेकर एसडीएम ने संबंधित विभागों को को सहयोग करने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने अति कुपोषित बच्चे, अल्प वजन के बच्चों की सूची पंजी तैयार करने को कहा।इस बैठक में स्वच्छता हेतु जागरूकता बैठक व पोषण संबंधी संदेशों को व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने के के संदर्भ में विशेष चर्चा हुई।

इस अवसर पर जयनगर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि विपिन गोहीवर,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूनम राजीव,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विपिन अंशु, डॉ. रवि भूषण, डॉ. अमन कुमार स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि,सीडीपीओ सहित अन्य मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।