Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 23 September 2023

माँ अन्नपूर्णा रक्तरक्षक के अध्यक्ष ने जन्मदिन पर असहायों को खिलाया खाना

 माँ अन्नपूर्णा रक्त रक्षक के अध्यक्ष ई. रोहन रंजन सिंह ने अपने जन्मदिन पर असहायों को खिलाया खाना, केक भी काटा



* जयनगर में माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के द्वारा प्रतिदिन निःशुल्क भोजन का आयोजन


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी




मधुबनी जिले में रक्तदान के क्षेत्र में कार्यरत माँ अन्नपूर्णा रक्त रक्षक के अध्यक्ष सह समाजसेवी ई. रोहन रंजन सिंह ने अपने जन्मदिन पर शुक्रवार को असहायों और जरूरतमंदों को खाना खिलाया, साथ ही उन्हीं गरीब लोगों के साथ उनके बीच केक भी काटा।

इस मौके पर ई. रोहन रंजन सिंह ने बताया कि जन्म दिन पर रेस्टोरेंट में केक काटने की परंपरा हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। इसके बदले हम जरूरत मंदों की सेवा करे, तो ज्यादा बेहतर होगा। हमारी ही संस्था माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन भी जयनगर में कार्यरत है, जो रोज जयनगर रेलवे स्टेशन एवं इसके सामने पुराना नगर पंचायत कार्यालय परिसर में रोज शाम को 7:30बजे लंगर लगा कर गरीब, असहाय लोगों को भरपेट भोजन लंगर लगा कर करवाती है। ऐसे में हमारा उत्तरदायित्व बनाता है कि ऐसे गरीब लोगों कि मदद करें और उनको जयनगर में भूखा न सोने दें। उन्होंने कहा कि नौजवानों के बीच संदेश देने के लिए मैने यह कार्य अपने जन्म दिन पर शुरू किया था, जो अब अनवरत जारी है। इस मौके पर ई. रोहन रंजन सिंह की धर्मपत्नी गुंजन रोहन सिंह एवं इनके दोस्त भी मौजूद रहे, जो  भविष्य में भी माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के माध्यम से असहायों के बीच जाकर भोजन वितरण का संकल्प लिया।

इस मौके पर अध्यक्ष ई. रोहन रंजन सिंह की अर्धांगिनी गुंजन रोहन सिंह ने बताया कि जरूरतमंद को भोजन कराना और उसकी सेवा करना जीवन का सबसे बड़ा पुण्य होता है। इस कार्य के लिए हर व्यक्ति आगे होता है, ताकि कोई व्यक्ति भूखा ना सोए।

इसी उद्देश्य से जयनगर में माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई थी। माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन का उद्देश्य है कि जयनगर शहर में कोई भी व्यक्ति भोजन के लिए दर-दर न भटके। हर जरूरतमंद को भोजन मिल पाए। जयनगर के युवाओं ने लगभग तीन वर्ष पहले कोरोना संकट के समय माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की थी, लेकिन, अब धीरे-धीरे इस माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन ने जरूरतमंदों के लिए जयनगर में लंगर लगाकर नि:शुल्क भोजन प्रतिदिन करवा रहे हैं।

इस मौके पर माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के मुख्य संयोजक अमित कुमार राउत ने बताया कि हमारे संस्था के जरिए गरीब भूखे लोगों को गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराए जाते हैं। कोरोना संकट में शुरू हुआ  माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन अब हर गरीब और असहाय लोगों की भूख मिटा रहा है। अब माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की ओर से नई पहल करते हुए शहर के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जन्मदिन हो या पुण्यतिथि लोगों से अपील की जा रही है कि व्यर्थ खर्चा करने के बजाय आप इन जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करें। लोग भी इनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

इसी कड़ी में जयनगर निवासी डॉ. अरुण कुमार सिंह के द्वितीय सुपुत्र ई. रोहन रंजन सिंह के जन्मदिन के अवसर पर गरीब,निर्धन असहाय लोगों के बीच निःशुल्क भोजन का वितरण किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।