Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 17 September 2023

माकपा ने किया पुतलादहन

 माकपा ने किया पुतला दहन 



न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में बेला बांध चौक पर झंझारपुर एसडीओ का पुतला दहन कार्यक्रम बिहार राज्य किसान सभा अंचल कॉउन्सिल जयनगर ने मधेपुर प्रखण्ड के दर्जनों पंचायत में कोसी, कमला, गेहुमा नदी में आई बाढ़ से हजारों एकड़ में लगे फसल बर्बाद हो गया। गरीब मजदूरों का जीना मुश्किल हो गया है।

ज्ञात हो कि 13 अगस्त 2023 को कोसी में 4 लाख 62 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था तथा 23 अगस्त 2023 को 4लाख 10 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जिसकी भयावहता को देखते हुए प्रशासन की ओर से लोगों को ऊंचे स्थान पर शरण लेने की अपील की गई। इसके बावजूद भी प्रशासन की ओर से किसानों के फसलों के नुकसान का मुआवजा नहीं दिया गया। न ही गरीब मजदूरों को बाढ़ राहत की कोई सुविधा दी गई, जिसका मुख्य दोषी झंझारपुर अनुमंडल पदाधिकारी हैं।

हम सरकार से मांग करते हैं कि किसानों के फसलों का 25 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाय तथा जीआर मद से 7 हजार रुपये प्रति परिवार को दिया जाय।


इस कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान सभा के अंचल कमिटी अध्यक्ष कॉमरेड उपेन्द्र यादव ने की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए किसान सभा के जिला अध्यक्ष कॉमरेड रामजी यादव ने कहा जब तक मधेपुर प्रखण्ड में "घेरा डालो-डेरा डालो" आंदोलन जारी है, तब तक पूरे जिले में आंदोलन जारी रहेगा। नहीं तो सरकार आंदोलनकारी से सम्मानजनक वार्ता कर सभी प्रभावित किसान, मजदूरों को राहत मुहैया कराए।

उक्त कार्यक्रम को खेत मजदूर यूनियन के जिला सचिव कॉमरेड शशिभूषण प्रसाद, जयनगर पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह, किसान सभा के अंचल सचिव कॉमरेड शत्रुघ्न साह, सुकेन्द्र प्रसाद,कृष्ण देव यादव, राम कुमार यादव, पवन यादव, राम औतार गोहिवार, परमानन्द यादव के अलावे अन्य साथियों ने सभा को सम्बोधित करते हुए उक्त आंदोलन को पूरे जिला में चलाने का निर्णय लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।