Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 24 October 2023

25 अक्टूबर 2023 कॉउंसलिंग की आख़िरी तारीख

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

24:10:2023



जिले में बीपीएससी से नव चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी काउंसलिंग से छूटे हुए नव चयनित शिक्षकों के लिए 25 अक्टूबर 2023 दिन बुधवार काउंसलिंग कराने की आखिरी तारीख होगी। 



उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के दिशानिर्देश में बीपीएससी से नव चयनित सभी शिक्षकों की काउंसलिंग डीआरसीसी, मिठौली में जारी है। विशेष जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 24 अक्टूबर तक प्लस टू शिक्षकों के संवर्ग में कुल 22 विषयों के कुल 740 शिक्षक व शिक्षिकाओं द्वारा औपबंधिक रूप से योगदान कर लिया गया है जिन्हें डाइट, नरार और पीटीईसी, घोघरडीहा में प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु भेजा गया है। इसके साथ साथ उच्च विद्यालयों के लिए कुल सात विषयों में कुल 506 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करवाया है। वहीं, कक्षा एक से पांच में सामान्य एवं उर्दू विषयों में कुल 630 नव चयनित शिक्षकों ने औपबंधिक योगदान दिया है। 


उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी भी क्रमशः उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए 188, उच्च विद्यालय के लिए 685 और एक से पांच के लिए 245 अभ्यर्थियों द्वारा काउंसलिंग कराए जाने की प्रत्याशा है। जिनके लिए दिनांक 24 अक्टूबर को उपस्थित होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कभी कभी सर्वर धीमा होने से कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं हो पाती है। परंतु, उन्हें विभागीय दिशानिर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करना है।


उन्होंने कहा कि विभागीय दिशानिर्देशों के अनुरूप सभी पूर्व नियोजित शिक्षक जो जिले, जिले से बाहर अथवा राज्य से बाहर कार्यरत हैं। उन्हें आज ही उनके पदस्थापित विद्यालयों में योगदान करने हेतु प्रशिक्षण कार्य से मुक्त करते हुए विरमित कर दिया गया है। 


जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि अंतिम तिथि को देखते हुए काउंसलिंग से छूटे हुए अभ्यर्थियों के हित में 15 की जगह कुल 27 काउंटर लगाए जायेंगे। ताकि, काउंसलिंग के कार्य को ससमय निपटाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।