Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 12 October 2023

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने स्थल सीमा शुल्क के नए भवन का किया उदघाटन

 केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने स्थल सीमा शुल्क रक्सौल में नवनिर्मित विभागीय आवासीय परिसर का किया उद्घाटन



 रक्सौल स्थल सीमा शुल्क ने नेपाल के साथ व्यापार के माध्यम से वर्ष 2022-23 में 206 करोड़ के राजस्व की है प्राप्ति : केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी


पटना /रक्सौल:12.10.23




केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने स्थल सीमा शुल्क रक्सौल में नवनिर्मित विभागीय आवासीय परिसर का उद्घाटन गुरुवार (12.10.2023) को किया। मौके पर केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने भारत नेपाल मैत्री संबंधों की चर्चा करते हुये कहा कि रक्सौल स्थल सीमा शुल्क ने नेपाल के साथ व्यापार के माध्यम से वर्ष 2022-23 में 206 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति की है।

उन्होंने कहा कि इस नवनिर्मित आवासीय परिसर में टाइप-4 का एक बंगला, टाइप-4 के 14 क्वार्टर और टाइप-3 के छः क्वार्टरों का निर्माण किया गया हैI इसके निर्माण में 12 करोड़ रूपए की लागत आई है I रक्सौल जैसे छोटे जगह में आवासीय भवनों की कमी है और यहाँ पदस्थापित होने वाले अधिकारियों को किराये के मकान में मजबूरी में रहना पड़ता हैI  इसके अलावा किराये में उपलब्ध भवनों में भी मूलभूत आवश्यकताओं की कमी हैI  इस नवनिर्मित आवासीय परिसर के बनने से अधिकारियों के आवास की समस्या का एक हद तक निदान हो गया हैI इस आवासीय परिसर के बनने से वहां के अधिकारियों में हर्षोल्लास का माहौल हैI अब यहाँ पदस्थापित अधिकारी अपने कार्यों का निष्पादन ज्यादा बेहतर ढंग से कर पायेंगे क्योंकि अब उन्हें अपने आवास की चिंता नहीं रहेगी और आवश्यकता पड़ने पर आयात-निर्यात से सम्बंधित कार्यों को देर रात में भी निष्पादित कर पाएंगेI

इस उद्घाटन समारोह में डॉ. संजय जायसवाल, सांसद, प्रमोद कुमार सिन्हा, विधायक, सुरजीत भुजबल, सदस्य, सीबीआईसी,  अजय सक्सेना, मुख्य आयुक्त, सीमा शुल्क (नि.) प्रक्षेत्र पटना, डॉक्टर यशोवर्धन पाठक, आयुक्त, सीमा शुल्क (नि.), पटना, स्मृति नवीन, अपर आयुक्त, सीमा शुल्क (नि.) प्रक्षेत्र, पटना, अनिश गुप्ता, अपर आयुक्त, सीमा शुल्क (नि.), पटना और सीमा शुल्क रक्सौल के सभी अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।