Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 26 October 2023

डेढ़ किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

 डेढ़ किलो गांजा के साथ तस्कर धराया : मोटरसाइकिल भी हुआ जब्त 



साभार : सुमित कुमार राउत




मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय अवस्थित 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा के चौकी जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके में  सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

मौके पर संतोष कुमार निमोरिया कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुये उप निरीक्षक भगवान सहाय मीणा, समवाय प्रभारी जानकीनगर 48वीं वाहिनी की अगुवाई में विशेष नाका दल द्वारा की गयी कार्रवाई में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 277/01 से 100 मीटर भारतीय क्षेत्र की तरफ मोटरसाईकल पर नेपाल से भारतीय भारतीय क्षेत्र लायी जा रही डेढ़ किलोग्राम गाँजा, साठ नेपाली शराब बोतल (सौफी 300एमएल)के साथ एक तस्कर नाम-रूपेश चौधरी,उम्र- 25वर्ष,सपुत्र-स्वर्गीय रामाशीष चौधरी, गाँव-मजौरा, डाकघर-महिनाथपुर,थाना-बासोपट्टी, जिला-मधुबनी,बिहार को गिरफ्तार किया गया है। 

जब्त किए गए गाँजा, नेपाली शराब की बोतलों एवं मोटरसाईकल, और गिरफ्तार तस्कर को अग्रिम कार्रवाई  हेतु बासोपट्टी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार के अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।

वहीं, संतोष कुमार निमोरिया कार्यवाहक कमांडेंट, 48वीं वाहिनी एसएसबी,जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है। साठ ही भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर के द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।