Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 11 October 2023

"नून रोटी" मैथिली वेब सीरीज का शीघ्र होगा प्रदर्शन : विकास झा

 शीघ्र प्रदर्शित होने जा रही मैथिली वेब सीरीज "नून रोटी" : विकास झा



रिपोर्ट : उदय कुमार झा

मधुबनी : 11:10:2023




मधुबनी में कतिपय शिक्षाविदों, विद्वज्जनों और पत्रकारों के बीच संपन्न हुई नून रोटी मैथिली वेब सीरीज की प्रेस वार्ता । प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि

मधुर मैथिली के लिए यह अपार हर्ष का विषय है कि आगामी २७ अक्टूबर २०२३ को मधुर मैथिली के यूट्यूब चैनल पर बहु प्रतीक्षित मैथिली वेब सिरीज़ “नून रोटी” प्रदर्शित होने जा रही है । मधुर मैथिली के लिए कथित वेब सीरीज का प्रदर्शन माइल स्टोन के जैसी उपलब्धि है।

पावर्ड बाय आनंदम ग्रुप “नून रोटी मैथिली वेब सीरीज” के निर्देशक-लेखक विकास झा मधुबनी  में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि नून रोटी मैथिली वेब सीरीज बिहार और मिथिला प्रान्त में व्याप्त बेरोजगारी और पलायन की समस्या को अलग दृष्टिकोण से रेखांकित करती है। साथ ही मिथिला क्षेत्र में पर्यटन और व्यावसायिक आत्मनिर्भरता के लिए क्या विकल्प हो सकते हैं; इस विषय पर भी गम्भीर योजना और समाधान बताने का प्रयास करती है। मिथिला बिहार के समाज में सरकारी नौकरी के प्रति एक अलग आकर्षण है और स्वरोजगार, व्यवसाय इत्यादि की बात करने पर अभिभावक अपने बच्चों से विमुख हो जाते हैं । आगामी वेब सीरीज में उक्त विषय पर गम्भीर बहस होते हुए देखा जा सकता है।

इस अवसर पर उपस्थित बिहार विश्व विद्यालय के उप कुलपति श्री आर के मंडल ने नून रोटी की पूरी टीम को शुभकामनायें दी । साथ ही,डॉ. किरण कुमारी झा,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा, ने भी नून रोटी की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस का सञ्चालन श्री ललितेश्वर पाठक द्वारा किया गया  ।

नून रोटी की कार्यकारी निर्मात्री और अभिनेत्री रौशनी झा ने जानकारी दी कि नून रोटी २७ अक्टूबर से  मधुर मैथिली के यूट्यूब चैनल पर देखी जा सकती है। नून रोटी में कुल आठ एपिसोड हैं जिसमें पहला एपिसोड फ्री में देख सकते हैं और बांकी ७ एपिसोड के लिए मधुर मैथिली यूट्यूब चैनल का २९९ रूपये का पेड सब्सक्रिप्शन लेना होगा ।

नून रोटी की शूटिंग मिथिला के विभिन्न जिलों और स्थानों पर की गयी है, जिसमें दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सीतामढ़ी, भागलपुर और पूर्वी चंपारण प्रमुख हैं । सभी कलाकार रंगमंच से जुड़े हैं और मिथिला बिहार से ही हैं।

मुख्य कलाकार में दिवाकर झा, आदर्श भारद्वाज, ऋषभ कश्यप और मणि कौशिक संग निखिल मिश्र, प्रज्ञा झा, सत्येन्द्र झा, सोहेल सुल्तान, प्रशांत राणा, सागर सिंह और सुमित श्री हैं।

निर्माता- लेखक- निर्देशक विकास झा और उनकी पत्नी श्रीमती रौशनी झा ने भी इस सीरीज में मुख्य किरदार में अभिनय किया है । विकास झा और रोशनी झा अपने मधुर मैथिली चैनल पर लोकप्रिय हास्य मनोरंजक कार्यक्रम “अलर बलर” से मिथिला में जाने जाते हैं और रौशनी झा की लाल काकी के रूप में एक अलग छवि बनी हुई है।

छायांकन टीम में आनंद सोनी, विकास झा हैं और सम्पादन प्रक्रिया विकास झा की देख रेख में महेश कुम्भार द्वारा की गयी है।

हाल में नून रोटी की एक मधुर गीत 'संग लेने चलू हमरो' का प्रदर्शन भी हो चुका है जो मैथिल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय भी हुआ है  और ये गीत प्रसिद्ध नवोदित गायिका प्रिय मल्लिक की मधुर गायकी में सम्पन्न हुआ है। संगीत कंपोजर प्रेम प्रकाश कर्ण हैं।

रंग शुद्धि शशांक झा  द्वारा और ध्वनि विन्यास शंकर सिंह द्वारा किया गया है।

अभी नून रोटी की टीम प्रचार प्रसार करने के लिए बिहार के विभिन्न जिलों में यात्रा कर रही है, जिसकी शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस से हुआ है ।


२६ अक्टूबर को बिहार के राजधानी पटना में नून रोटी का औपचारिक प्रीमियर शो का भी आयोजन किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।