Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 10 November 2023

बिहार राज्य में अवस्थित भारतीय खाद्य निगम के विभिन्न गोदामों से ई-नीलामी के द्वारा गेहूँ तथा चावल की बिक्री

 बिहार राज्य में अवस्थित भारतीय खाद्य निगम के विभिन्न गोदामों से   ई-नीलामी के द्वारा गेहूँ तथा चावल की बिक्री 


पटना :10.11.2923

 

भारतीय खाद्य निगम के द्वारा खुली बिक्री योजना के माध्यम से निर्धारित कीमतों पर उपलब्ध स्टॉक से गेहूँ एवं चावल की बिक्री की जा रही है ताकि बाजार में गेहूँ एवं चावल की कमी न हो सके एवं कीमतों पर नियंत्रण रखा जा सके।

भारत सरकार ने भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से गेहूँ एवं चावल की बढ़ती कीमतों को कम करने हेतु सेंट्रल पूल के स्टॉक से ई-नीलामी के माध्यम से पूरे देश में गेहूँ एवं चावल की तय शुदा मात्रा को खुले बाजार में बिक्री करने का फैसला किया है ।

गेहूँ खरीददार जैसे फ्लोर मिलर्स / गेहूँ उत्पादों के निर्माताओं/  गेहूँ प्रोसेसर ( खरीद मात्रा 10 एम.टी से 200 एम.टी तक) इसमें भाग ले सकते हैं। चावल खरीददार जैसे व्यापारियों, खुदरा विक्रेताओं, थोक खरीददारों (10 एम.टी से 1000 एम.टी तक) इस ई-नीलामी में भाग ले सकते हैं ।

इसके 21वीं ई-नीलामी में बिहार राज्य के विभिन्न एफसीआई गोदामोंके 27 केंद्रों से 19,500 एम.टी गेहूँ तथा 12 केन्द्रों से 20,210 एम.टी चावल बिक्री के लिए निविदा आमंत्रित किया गया है । सभी संबंधितों से अनुरोध है कि वे पात्रता के अनुसार इस नीलामी में भाग लें एवं नीलामी से खरीदे गेहूँ को प्रोसेस करने के बाद आटा, मैदा, सुजी तथा दलिया आदि के रूप में जनता के उपयोग के लिए बाजार में लाना सुनिश्चित करें । इसके अलावा खरीदे गये गेहूँ के प्रोसेसिंग के प्रमाण स्वरूप उन्हें प्रोसेसिंग यूनिट के पिछले 3 महीना के स्व-प्रमाणित बिजली बिल जमा करना होगा। 

इसका न्यूनतम मूल्य रू. 2125/- (यूआरएस गेहूँ) तथा रू. 2150/- (एफएक्यू गेहूँ) एवं सामान्य चावल हेतु रू. 2900/- प्रति क्विंटल है । अधिक जानकारी वेबसाइट https://www.valuejunction.in/fci से प्राप्त कर नीलामी में भाग ले सकते हैं ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।