Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 11 November 2023

सदन में पूर्व मुख्यमंत्री का नहीं, दलितों का अपमान : डॉ. संतोष सुमन

 हम पार्टी की माँग : नीतीश कुमार गद्दी छोड़ो



सदन में पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान नहीं, दलितों का अपमान : डॉ. संतोष सुमन




धीरज गुप्ता (गया)


 

गया। कुछ दिन पहले बिहार विधानसभा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद हम पार्टी सरकार को हर मोर्चे पर घेरने की तैयारी कर रही है। पार्टी का आरोप है कि विधानसभा के सत्र में पूरे सदन के सामने एक दलित नेता का अपमान होता रहा, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। शनिवार को गोदावरी स्थित पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री संतोष सुमन ने स्पष्ट कर दिया कि किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार को माफ नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हम पार्टी के संस्थापक लंबे समय से राजनीति में हैं, लेकिन उनका इस तरह का अपमान करके मुख्यमंत्री ने पूरे दलितों का अपमान किया है। संतोष सुमन ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव को भी पूर्व मुख्यमंत्री के अपमान का अहसास नहीं है। अगर उन्हें चिंता होती तो यह दिखता ।

मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री यह सोचते हैं कि उन्होंने जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया था। इसलिए उनकी हर बात को वे मानेंगे और हमेशा दबकर रहेंगे , यह बिल्कुल गलत सोच है ; क्योंकि मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी इतनी प्यारी है कि वह इस कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। यह पूछे जाने पर कि पार्टी का अगला स्टैंड क्या होगा, उन्हें स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री को हटाना है । इसके लिए पार्टी पूरे प्रदेश में अभियान चलायेगी।इस प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता रोमित कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश‌ पांडेय समेत कई अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।