Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 1 November 2023

मेयर के नेतृत्त्व में फॉगिंग का विशेष अभियान

 *मेयर के नेतृत्व में डेंगू के प्रकोप से बचाने के लिए दूसरे दिन भी चला फॉगिंग का विशेष अभियान*,

*डरने की जरूरत नहीं, प्लेटलेट्स के बढ़ाने के लिए मेयर समेत सभी जनप्रतिनिधि करेंगे रक्तदान, ताकि ब्लड बैंक में खून की कमी न पड़े- मोहन श्रीवास्तव*


रिपोर्ट : धीरज गुप्ता (गया)




 

गया नगर निगम की ओर से मेयर डॉ. वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य डॉ. अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के नेतृत्व में दूसरे दिन भी डेंगू के रोकथाम के लिए फॉगिंग का विशेष अभियान चलाया गया। उस दौरान हेड मानपुर, कुकरा, पटवा टोली, खजहाँपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया है। 

मेयर गणेश पासवान ने कहा कि शहरवासियों को डेंगू से बचाने के लिए गया नगर निगम पूरी तरह गंभीर है। यही कारण है कि फॉगिंग के लिए 1 से 53 वार्डों में विशेष बड़ा अभियान की शुरुआत हुई है। आज मानपुर के विभिन्न वार्डों में कोल्ड फोगर के आधुनिक मशीन से  फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया है। यह डेंगू की खात्मा के लिए युद्ध जैसा लड़ाई है। जिसमें निश्चित सफलता मिलेगी। हमलोगों ने कोरोना को भी इसी प्रकार विशेष अभियान के तहत जड़ से समाप्त किया है। अब डेंगू से भी जल्द ही निजात मिलेगा। स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि डेंगू पर वार निगम द्वारा लगातार जारी है। अभियान का दूसरा हेड मानपुर से शुरुआत के साथ लगभग सभी क्षेत्रों में फॉगिंग व एंटी लार्वा टीम के द्वारा फॉगिंग व छिड़काव किया गया है। यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।  बुधवार को निगम के सम्राट भवन में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में मेयर सहित सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी व कर्मचारी रक्तदान करेंगे। ताकि डेंगू पीड़ित लोगों में जो प्लेटलेट्स की जो कमी हो रही है, उन्हें पूर्ति की जाए। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सक से भी अपील की है कि जो डेंगू से पीड़ित है, उन्हें बाहर रेफर करने की जगह यही बेहतर इलाज कराएं जाएं। उनके सहयोग के लिए हम सब हर संभव प्रयासरत हैं।इस मौके पर पार्षद उपेंद्र कुमार, दीपक चंद्रवंशी, मुन्ना कुमार, डिम्पल कुमार, अजंली कुमारी, जितेंद कुमार, छोटू कुमार, सोनी वर्मा, सिटी मैनेजर, उप नगर आयुक्त, सफाई प्रभारी शैलेन्द्र सिन्हा, सफाई मुख्य निरीक्षक चन्द्र मोहन उर्फ चिंटू सहित अन्य मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।