Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 18 December 2023

डॉ. अरुणेश कुमार "भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित

 डॉ. अरुणेश "भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित 




रिपोर्ट : उदय कुमार झा

19:12:2023




मधुबनी : अंधराठाढ़ी प्रखंड अन्तर्गत रुद्रपुर थानाक्षेत्र के भदुआर गाँव के मूल निवासी डॉ. धनेश मिश्र के पुत्र एवं पारस अस्पताल, गुरुग्राम के साँस एवं छाती रोग विभाग के चीफ कंसलटेंट डॉ. अरुणेश कुमार (MRCP, FRCP) को KTK Outstanding Achievers And Education Foundation द्वारा "भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित किया गया है । गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, भागलपुर में MBBS की पढ़ाई के दौरान इन्होंने अपने बैच में सर्वप्रथम रहकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया था और चिकित्सा के क्षेत्र में गहन अध्ययन हेतु ये लंदन चले गए । वहाँ इन्हें MRCP की उपाधि दी गई और फिर इंग्लैंड में ही इन्हें राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में काम करने का अवसर सरकार ने दिया । लगभग 14 वर्षों तक वहाँ अपनी सेवा देने के बाद डॉ. अरुणेश पारस अस्पताल, गुरुग्राम के स्वशन एवं छाती रोग विभाग के चीफ कंसलटेंट के पद पर अपना योगदान दिया । 

कोरोना जैसी भयानक बीमारी के विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में इन्होंने अगणित रोगियों की अहर्निश सेवा कर  उनके प्राणों की रक्षा की । राष्ट्रीय मीडिया के लगभग सभी प्रमुख चैनलों पर डॉ. अरुणेश कुमार को लगातार डिबेट में बुलाया जाता रहा और मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से ये लोगों को कोरोना से बचने के उपायों की जानकारी देते रहे । साथ ही, अन्य कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगी के परिजन भी इनके चिकित्सा ज्ञान को देखते हुए इनसे सेकंड ओपिनियन भी लेते रहे हैं । 

"भारत गौरव पुरस्कार" दिए जाने पर इनकी धर्मपत्नी स्वाति झा, पिता डॉ. धनेश मिश्र, बहन श्रीमती अंजना झा एवं रश्मिराज , ससुर प्रो.उग्रदेव झा, श्री किशोर कुमार, उदय कुमार झा, अवकाशप्राप्त अधीक्षण अभियंता श्री भेषनाथ मिश्र, लनामिवि के मैथिली विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. नन्दनन्दन झा, देना बैंक के पूर्व सीएमडी श्री रमेश मिश्र आदि ने हर्ष व्यक्त किया है । श्रीमती स्वाति झा ने कहा कि मेरे पति ने कोरोना पीड़ितों की जो अहर्निश सेवा की , उसी का आशीर्वाद आज इस पुरस्कार के रूप में प्राप्त हुआ है । 

डॉ. अरुणेश कुमार के पूरे परिवार में उल्लास का वातावरण दिखलाई दिया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।