Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 27 January 2024

उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के कई छात्र परेशान

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

27:01:2024





जयनगर प्रखंड के पड़बा बेलही पंचायत स्थित उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के दर्जनों छात्र इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। शनिवार को विद्यालय के दर्जनों छात्रों से विद्यालय में फार्म नहीं भरे जाने पर विरोध जताया। विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक ने साईवर कैफे की लापरवाही बताते हुए कहा कि साईबर कैफे कर्मी ने बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया है। 

मैट्रिक की छात्रा खुशबू कुमारी, मनीषा कुमारी, नेहा कुमारी, सोनी कुमारी, प्रवीण कुमार, आशुतोष कुमार, उज्जवल कुमार, कृष्ण कुमार, नीतीश कुमार समेत अन्य छात्रों ने बताया कि 15 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा होना है। परीक्षा में शामिल होने के लिए पूर्व में विद्यालय के नियुक्त शिक्षक को फार्म भरने के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क के साथ सभी कागजात जमा किए। मैट्रिक परीक्षा की तिथि घोषणा होने पर एडमिट कार्ड के लिए विद्यालय आया तो विद्यालय द्वारा फार्म नहीं भरे जाने की बात कही जा रही है। साईबर कैफे द्वारा सर्वर नहीं काम करने पर भूलवश फार्म नहीं भरे जाने की बात कही गई है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि पूर्व में दो बार प्रैक्टिकल की परीक्षा ली गई। छात्रों ने बताया कि विद्यालय द्वारा शिक्षा विभाग का एक नोटिस दिखाया जा रहा है ,जिसमें जिन छात्रों का फार्म किसी वजह से नहीं भरा सका। ऐसे छात्र अप्रैल में मैट्रिक परीक्षा में शामिल होंगे। 

इस संदर्भ में पूछे जाने पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राम बाबू पासवान ने बताया कि दसवां के मैट्रिक परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया गया। जिस को ऑन लाईन किया जाता है। ऑन लाईन व्यवस्था विद्यालय में नहीं रहने पर बाहर से किसी साईबर कैफे दुकान से किया जाता है। विद्यालय के कुल 119 छात्रों में 43 छात्रों का फार्म सर्वर खराबी के कारण नहीं हो सका है। उन्होंने छूटे हुए सभी छात्रों को अप्रैल में परीक्षा में शामिल होने की बात कही। उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया। 


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।