Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 28 February 2024

बालू माफिया ने वीडियो बना रहे पत्रकार से की बदतमीज़ी

 बालू माफिया नदी में जेसीबी और दर्जनों ट्रैक्टर से ढोते हैं अवैध बालू



 वीडियो बना रहे पत्रकार के बाइक की चाभी छीनी, बहस के बाद दिया चाभी


पत्रकार से कहा नहीं है डीएम और सीएम का मुझे डर, कमला नदी से ही काटेंगे बालू




रिपोर्ट : सुमित कुमार राउत

अंधराठाढ़ी





बिहार में माफियाओं का आतंक और तांडव लगातार जारी है, फिर चाहे वो शराब माफिया हो या बालू माफिया।

ऐसे में दिनदहाड़े बेखौफ होकर कमला नदी से कई जेसीबी और दर्जनों से अवैध खनन जारी है। मामला मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल अंतर्गत अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के देवहार पंचायत के बिठौनी गांव स्थित कमला नदी में पिछले 15 दिनों से लगातार कई जेसीबी और दर्जनों ट्रैक्टर के द्वारा अवैध खनन कार्य जारी है। बालू माफिया के आतंक के डर से कोई नहीं बोलता है। एक सफ्ताह पहले झंझारपुर में खनन पदाधिकारी को खनन माफिया ने कपडा़ फाड़ दिया था, उस घटना में बाल-बाल बचे थे अधिकारी। इस बाबत स्थानीय आरएस थाना में आधा दर्जन बालू माफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी किए थे।उसके बावजूद बालू माफिया का हौसला सातवें आसमान पर है। मंगलवार की देर शाम अवैध रूप से बालू की उगाही कर रहे ट्रैक्टर का जब स्थानीय पत्रकार मोबाइल से बालू उत्तखनन कर रहे जेसीबी का वीडियो बनाने लगा, उसी दरम्यान बालू माफिया दर्जनों लठैत के साथ आकर पत्रकार को धमकी देने लगा और हाथ से बाइक का चाभी छीन लिया और धमकी देते हुए कहा कि मिट्टी में गाड़ देंगे। काफी गहमागहमी के बाद बाइक की चाभी वापस दिया। घटना के तुरंत बाद खनन पदाधिकारी मधुबनी संतोष कुमार,थानाध्यक्ष अंधराठाढ़ी राहुल कुमार और झंझारपुर एसडीओ कुमार गौरव को दूरभाष पर अवैध बालू खनन,चाभी छिनने,धमकी और बदतमीजी की जानकारी दी गई। बालू माफिया ने कहा कि डीएम और सीएम से हमें कोई डर नहीं है। बुलाओ कौन पदाधिकारी आता है, देख लेंगे। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी को हम पैसा देते हैं, कोई हमें कुछ नहीं उखाड़ पाएगा।

विदित हो कि स्थानीय ये बालू माफियाओं का दारू माफियाओं से भी सांठगाठ की बात सामने आ रही है।

एक तरफ बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी कहते हैं कि किसी भी सूरत में दारू माफिया और बालू माफिया को बक्शा नहीं जाएगा, तो वहीं दूसरी तरफ बालू माफिया उपमुख्यमंत्री को सीधा चुनौती दे रहे हैं।बिना लाइसेंस और बिना टेंडर के ही दिनदहाड़े बालू की उगाही करते हैं। इतना ही नहीं खनन विभाग के पदाधिकारी नहीं बक्शा था, अब पत्रकार के साथ बदसलूकी और जान से मारने का धमकी दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि बालू माफिया के द्वारा खुद गलत कार्य करने की बात स्वीकार किया है।




क्या कहते हैं जिला स्तरीय खनन विभाग के अधिकारी :


खनन विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि उक्त घटना की जानकारी मिली है। थाना अध्यक्ष को दूरभाष पर अभिलंब वहां पहुंचने के लिए बोला गया है और अवैध खनन करते हुए ट्रैक्टर को दबोचने के लिए कहा गया है। उक्त खनन माफिया किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।




क्या कहते हैं झंझारपुर एसडीओ कुमार गौरव :


झंझारपुर एसडीओ कुमार गौरव को जब इस बाबत पत्रकार के द्वारा जानकारी दी गई, तो उन्होंने अभिलंब झंझारपुर थाना अध्यक्ष को फोन कर अवैध बालू खनन पर लगाम लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बालू माफिया को बक्शा नहीं जाएगा।




क्या कहते हैं अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष राहुल कुमार :


अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि खनन विभाग मधुबनी की ओर से दूरभाष पर सूचना मिली। बाद में पत्रकार के द्वारा भी खनन विभाग द्वारा बालू उगाही की जानकारी दी गई। पुलिस को मौके पर भेजा गया है और दबोचे जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।