Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 26 February 2024

SSB IG पंकज दराद ने किया 48वीं बटालियन का निरीक्षण

 IG पंकज दराद ने किया SSB बटालियन का निरीक्षण : दिए जरुरी निर्देश 





साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर






मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में पंकज कुमार दाराद, (भा॰पु॰से॰) महानिरीक्षक, सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय, पटना के द्वारा वार्षिक निरीक्षण के तहत जयनगर बाजार समिति स्थित एसएसबी 48वीं वाहिनी मुख्यालय पहुंचे।

मौके पर गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, कमांडेंट,48वीं वाहिनी,एसएसबी जयनगर द्वारा महानिरीक्षक को गुलदस्ता भेंट करने के साथ ही गार्ड आफ आनर के साथ उनका स्वागत किया गया।

महानिरीक्षक ने एसएसबी अधिकारियों के साथ बैठक की और कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आगामी लोकसभा सभा चुनाव को देखते हुए सीमा पर विशेष चौकसी बरतने, शराब तस्करों पर नकेल कसने, सीमा पर गश्त बढ़ाने और आने-जाने वाले पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिए। उन्होंने नेपाल पुलिस के साथ समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए।

मौके पर पंकज कुमार दाराद(भापुसे) महानिरीक्षक सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय पटना ने 48वीं वाहिनी की कार्यप्रणाली को देखा और समझा। महानिरीक्षक ने वाहिनी के उत्थान को और बेहतर बनाने के लिए कई दिशा-निर्देश दिए । उन्होंने  एसएसबी के जवानों से कहा कि अनुशासन और कार्य कुशलता के साथ ड्यूटी करें तथा बल की गरिमा को बनाए रखें, साथ-ही-साथ आसूचना तंत्र को विशेष तौर पर मजबूत करें और स्थानीय जनता के साथ विनम्र व्यवहार करने हेतु निर्देशित किया। महानिरीक्षक द्वारा विशेष सैनिक सम्मेलन में जवानों की कुछ परेशानियों को समझा और कल्याणकारी संबंधी गतिविधियों को और बेहतर करने का आश्वासन दिया महानिरीक्षक द्वारा अपने दो दिवसीय वार्षिक निरीक्षण के क्रम में रविवार को 48वीं वाहिनी की बाह्य सीमा चौकी गंगौर का निरीक्षण किया और रात्रि विश्राम किया। अपने भ्रमण/निरीक्षण के दौरान उन्होंने 48वीं वाहिनी के बीओपी का भ्रमण एवं निरीक्षण भी किया।

बैठक में गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट,48वीं वाहिनी, डॉ. के.जी. काबुई कमांडेंट मेडिकल, सुशील कुमार (भा.पु.से.) पुलिस अधीक्षक मधुबनी, चन्द्र शेखर द्वितीय कमान अधिकारी, विवेक ओझा,उप कमांडेंट, महोद मनीष देवानन्द,सहायक कमांडेंट एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।