Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 10 March 2024

मध्याह्न भोजन रसोइया कल्याण संघ की बैठक

 मध्याह्न भोजन रसोईया कल्याण संघ की बैठक 


बैठक में कई मांगों पर हुई चर्चा




न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

10:03:2024



मधुबनी। रविवार को टाउन क्लब मैदान में मध्याह्न भोजन रसोईया कल्याण समिति  की बैठक जिलाध्यक्ष जूली देवी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में जिले के कई प्रखंड के रसोईया एवं संघ के जुड़े सदस्यों ने भाग लिया। रसोईया संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा रसोईयों के साथ असंवेदनशील रवैया पर आक्रोश है। जूली देवी बोली कि हमारी प्रमुख माँगें सभी रसोईयों को पंजीकृत करते हुए सेवा स्थायी चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में की जाय, एम०डी०एम० रसोईयों को मानदेय न्यूनतम मजदूरी की दर से स्वीकृत कर दी जाय, सभी रसोइयों का दस माह की जगह 12 माह का मानदेय भुगतान की जाय, सभी रसोईयों को ससमय मानदेय भुगतान, ड्रेस सुविधा एवं अवकाश सुविधा प्रदान की जाय।

एम०डी०एम० योजना संचालन की जिम्मेवारी एन०जी०ओ० अथवा प्राईवेट एजेन्सी पर रोक लगायी जाय, चूँकि जहाँ भी एन०जी०ओ० के माध्यम से बच्चों को दी जाने वाला भोजन बासी अथवा पोषणयुक्त नहीं दिये जाने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।एम०डी०एम० रसाईया के साथ विद्यालय में हो रहे पक्षपात एवं मनमानी पर रोक लगाई जाय। 

इस प्रकार सरकार से निवेदन है कि केन्द्र एवं राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में विभिन्न प्रकार की सुविधा दी जा रही है, लेकिन विद्यालयों के कार्यरत महिलाएं गरीब एवं असहाय हैं ,जिसपर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाय नहीं तो हमलोग चरणबद्ध आन्दोलन के लिये बाध्य होंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।