Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 30 March 2024

प्याज़ लदे ट्रकों को छतौनी चौक से किया गया जब्त : एसएसबी की कार्रवाई

 प्याज से लदे ट्रकों को छतौनी चौक से  एसएसबी द्वारा किया गया जब्त








साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 






मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित जयनगर अनुमंडल मुख्यालय अवस्थित 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके महिनाथपुर में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

विवेक ओझा उप-कमांडेंट/प्रचालन की गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-276/5 से लगभग तीन किलोमीटर भारतीय क्षेत्र की तरफ जानकीनगर के छतौनी चौक में दबिश दी गई और देखा गया कि दो ट्रकों से एक पिकअप पर प्याज को अनलोड करके डाला जा रहा था और सूचना थी कि यह प्याज महिनाथपुर होते हुए नेपाल ले जाया जाना था , लेकिन समय रहते सशस्त्र सीमा बल के जवानों द्वारा धंधेबाजों की इस योजना को असफल कर दिया गया। इस पूरे ऑपरेशन को विवेक ओझा उप-कमांडेंट/प्रचालन 48वीं वाहिनी की अगुआई में किया गया। विशेष गठित टीमों के द्वारा प्याज से लदे दो ट्रकों और एक पिकअप को जब्त किया गया है तथा संजय कुमार यादव नाम के व्यक्ति को सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने, भीड़ इकट्ठा करने, पकड़ी गयी गाड़ियो को छुड़ाने एवं बल का प्रयोग करने  हेतु पिकअप गाड़ी के साथ पुलिस थाना बासोपट्टी को सुपुर्द कर दिया गया तथा प्याज से लदे दो ट्रकों एवं तीन अन्य  व्यक्तियों को जयनगर सीमा शुल्क कार्यालय को सुपुर्द कर दिया गया है ।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में पहला का नाम संजय कुमार यादव,उम्र-42वर्ष,पिता का नाम-राम सेवक यादव,घर का पता-वार्ड न-10, गाँव-छ्तौनी चौक,मधुबनी(बिहार) एवं दूसरा का नाम सहदेव हुसैन, उम्र-27वर्ष,पिता का नाम-हकीकुल्लाह,घर का पता-गाँव-चौबेपुर,डाकघर-हनुमानगंज,जिला-बस्ती(उतर-प्रदेश),पिन कोड-272150 एवं तीसरा व्यक्ति का नाम अगजर अली,उम्र-25वर्ष,पिता का नाम-मो.शबीर अहमद,घर का पता-गाँव-हटवा बाज़ार,डाकघर-हटवा बाज़ार,जिला-बस्ती(उतर-प्रदेश),पिन कोड- 272126 एवं चौथे व्यक्ति का नाम जनार्दन,उम्र-29वर्ष,पिता का नाम-रामरूप,घर का पता-गाँव-हुसेमौ,डाकघर- मुंडेरवा,जिला-बस्ती(उतर-प्रदेश),पिन कोड-272170 है।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों एवं प्याज से लदे दो ट्रैको को सीमा शुल्क कार्यालय जयनगर को सुपुर्द किया गया है।

भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।

इस बाबत गोविंद सिंह भण्डारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी,जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है और भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।