Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 10 April 2024

बड़ी मात्रा में नेपाली शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार : SSB की कार्रवाई

 शराब के धंधेबाजों की  SSB ने कसी नकेल : सीमा पर धराया दो तस्कर






न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

10:04:2024




 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनावों को मध्यनजर रखते हुए की जा रही सघन चेकिंग अभियान के क्रम में भारत-नेपाल सीमा चौकी जानकीनगर  के जिम्मेवारी के इलाके में शराब की तस्करी एवं अन्य गतिविधियों  को रोकने के लिए की जा रही कार्यवाही में  सशस्त्र सीमा बल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है, इसी क्रम में  दिनांक 10/04/24 को गुप्त सूचना के आधार पर निरीक्षक सामान्य करनैल समवाय प्रभारी के निर्देशानुसार सहायक उप निरीक्षक  संजीत कुमार दास की  अगुवाई में अन्य जवानों के साथ विशेष गस्ती ड्यूटी के दौरान अचानक से की गई कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 277 से लगभग 300 मीटर  भारतीय क्षेत्र की तरफ स्कूटी के ऊपर नेपाल से भारत लायी जा रही  नेपाली शराब (सौंफी )300  एम. एल. -32 बोतल, मैकडॉवेल (नेपाली) 375 एम. एल -12 बोतल, नेपाली शराब A.C black (300  एम. एल)-23 बोतल, ब्रिक्स नेपाली देशी शराब (300  एम. एल)-30 बोतल, किंगफिशर बियर (300  एम. एल)-22 के साथ दो तस्करों जितेंद्र ठाकुर (उम्र 28 वर्ष) सुपुत्र रास लाल ठाकुर, गांव खैराटोल, वार्ड नंबर -11, शिलानाथ, दुल्लीपट्टी, पुलिस स्टेशन- जयनगर,जिला मधुबनी (बिहार) एवं राम सुंदर यादव (उम्र 24 वर्ष) सुपुत्र रामकिशन यादव  गांव खैराटोल, वार्ड नंबर -11, शिलानाथ, दुल्लीपट्टी, पुलिस स्टेशन- जयनगर,जिला मधुबनी(बिहार) को बरामद कर जब्त किया गया है। 

    जब्त की गई शराब की बोतलों, बरामद स्कूटी एवं गिरफ्तार तस्करों को अग्रिम कार्यवाही  हेतु बासोपट्टी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है । भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा । 

         श्री गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं  वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, अगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो‌ इस लिए सशस्त्र सीमा बल द्वारा चुनावों को लेकर सीमावर्ती इलाकों में काफी सघन रूप से जांच पड़ताल की जा रही ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया  जा सके ।आगामी चुनाव के मद्देनजर जो भी तत्व या सामग्री मतदाता को  गलत तरीके से प्रभावित करने में मददगार होगी उन सभी पर कारवाई की जा रही है।साथ ही साथ  देश की सुरक्षा और अखंडता को   बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।