Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 30 May 2024

15 वर्षीया लड़की से मदरसा में मौलवी करता रहा दुष्कर्म : दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

 निजी मदरसा का हेड मौलवी  डरा-धमकाकर 15 वर्षीया नाबालिग छात्रा से एक साल तक करता रहा दुष्कर्म : सात महीना की गर्भवती होने  पर फरार : दुष्कर्मी समेत दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज







न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

30:05:2024





 खुटौना थाना क्षेत्र के एक गांव के एक निजी मदरसा के हेड मौलवी एवं संचालक पर एक नाबालिग छात्रा के साथ एक साल तक डरा धमकाकर दुष्कर्म कर गर्भवती करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़िता के स्वजनों ने मामले को लेकर खुटौना थाना में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है । इसमें लौकही थाना क्षेत्र के सनपतहा निवासी एवं एकहत्था स्थित मदरसा हिदायतुल इस्लाम एजुकेशनल ट्रस्ट के हेड मौलवी कारी मोहम्मद शहनवाज तथा मदरसा के संचालक तथा एकहत्था निवासी गफूर मंसूरी के पुत्र मौलाना करीमुल्ला को नामजद करते हुए बयान देते हुए कहा कि उक्त मदरसा में तालीम हासिल करने गई नाबालिग लड़की के साथ मदरसा में छुट्टी होने के बाद जबरदस्ती रोक लिया जाता था । हाफिज करिमुल्ला धक्का देकर कारी शहनवाज के कमरे में भेज देता था। कारी शहनवाज द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया जाता था। लड़की के विरोध करने पर चाकू का भय, कुरान का हवाला तथा परिजनों को जान से मारने की धमकी देता था जिससे पीड़िता डर जाती थी। यह सिलसिला लगभग एक वर्ष तक चलता रहा। जब बीते एक माह पूर्व उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु पीड़िता दूसरे  मदरसा में गई तो वहां के लोगों को गर्भवती होने का आभास हुआ। संदेह को लेकर वहां के शिक्षण संस्थान के मौलवियों ने परिजनों को इसकी सूचना दी। अचंभित हुए परिजनों ने जब एक निजी अल्ट्रासाउंड मे जांच कराया तो 7 महीने की गर्भवती निकली। मामले का खुलासा होने और पूरी जानकारी के बाद गुस्साए ग्रामीण और परिजन मदरसा गये तो वहां के दोनों मौलवी फरार हो गए । गुस्साए ग्रामीणों ने मदरसे में ताला लगा दिया और खुटौना थाना में पिछले 28 मई को आवेदन दिया । इसकी शिनाख्त के बाद शुक्रवार को पॉक्सो एक्ट तथा दुष्कर्म मामले में कांड संख्या 76/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  पुलिस मामले के हर पहलू पर जांच कर रही है। वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि हमें पैसे लेकर मामले को दबाने की बात दुष्कर्मी के सहयोगी द्वारा कही गई ,परंतु एक पिता अपने जिगर के टुकड़े को पढ़ने हेतु भरोसे के बल पर शिक्षा के मंदिर स्कूल या मदरसा भेजते हैं और ऐसे में गुरु के वेष में बैठे ऐसे भेड़ियों द्वारा  इज्जत को तार तार कर दिया जाता है। ऐसे वहशियों के लिए कठोर से कठोर सजा होनी चाहिए, ताकि लोगों को इज़्ज़त और शुकून मिल सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।