Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 28 May 2024

मधुबनी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मुदित पाठक का शोधपत्र गूगल, रिसर्च गेट एवं अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध

 मधुबनी के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मुदित पाठक का शोधपत्र गूगल, रिसर्च गेट एवं अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध







न्यूज़ डेस्क : 28:05:2024



 मधुबनी : मुदित पाठक, जो गांधी फेलो हैं और मधुबनी जिले के स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे हैं, ने सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में अच्छी प्रथाओं पर अपने शोध पेपर को लिखा है। इस शोध पेपर में मुदित के साथ उनके सहकर्मी कशिश बंसल, जो दिल्ली में रहते हैं, ने भी सहायता की है। यह शोध पेपर गूगल, रिसर्च गेट और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।


सिविल सर्जन डॉ. नरेश कुमार भिमसरिया ने मुदित पाठक की प्रशंसा की और उन्हें बधाई दी। उन्हें यह शोध पेपर देखकर खुशी हुई कि मधुबनी जिले के स्वास्थ्य संस्थानों की अच्छी पहलों का शोध पेपर तैयार किया गया है। उन्होंने मुदित पाठक को अपनी शुभकामनाएं दी और उन्हें शुभकामनाएं दी।


मुदित का उद्देश्य इस शोध पेपर को लिखने के पीछे सभी नेतृत्व और आत्म-परिवर्तन संबंधित पहलों और अभिन्नताओं को सशक्त करना था, जो जिला अस्पताल, उप-जनपद अस्पताल और ब्लॉक स्तरीय संस्थानों में किया जा रहा है। स्वास्थ्य सुधार के लिए सभी अच्छी प्रथाओं को जागरूकता फैलाना और सरकारी अस्पतालों में आने वाले लाभार्थियों के बाहरी खर्च को कम करना इस पेपर को लिखने के पीछे मिशन था।


इस शोध पेपर का शीर्षक: "स्वास्थ्य सेवाओं में नेतृत्वीय नवाचार: मधुबनी, बिहार में परिवर्तनात्मक उपायों का एक मामला अध्ययन"। यह दुनिया भर में उपलब्ध है और यह दुनिया भर में इस तरह का एकमात्र शोध पेपर है। इसे 1 लाख से अधिक लोगों ने विश्वसनीयता से पढ़ा है।


मुदित, जो पिछले दो सालों से मधुबनी के स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे हैं, ने इस पेपर को अपने शोध और समुदाय से अवलोकन के आधार पर लिखा है। उनके सभी टीम सदस्यों, स्वास्थ्य विभाग के हितधारकों ने उन्हें प्रशंसा और बधाई दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।