Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 28 May 2024

शिवचर्चा कार्यक्रम से माहौल हुआ भक्तिमय

 बलुआ टोल में शिवचर्चा कार्यक्रम का आयोजन, भजन-कीर्तन से माहौल हुआ भक्तिमय








रिपोर्ट : सुमित कुमार राउत

जयनगर 




मधुबनी जिला के जयनगर प्रखंड के बलुआ टोल निवासी भोगेन्द्र पूर्वे के आवास पर साप्ताहिक शिव चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम दिन के 3 बजे से 6 बजे तक शिवचर्चा का आयोजन किया गया। शिव भक्तों ने शिव महिमा के बारे में लोगों को बताया और चर्चा की।भजन,कीर्तन और संगीत से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया। वक्ताओं ने कहा सभी के गुरु एकमात्र शिव हैं। शिव भक्ति और चर्चा करने से जीवन के सभी दु:ख व कष्ट दूर हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि शिव के शिष्य बनने से मनुष्य का जीवन सफल हो जाता है। शिव चर्चा में दर्जनों की संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। शिव चर्चा करते हुए वक्ताओं ने कहा कि भगवान शिव त्रिकालदर्शी,अंतर्यामी,अजर अमर  अविनाशी हैं। वे सारे संसार के गुरु है। शिव को गुरु बनाने के तीन सूत्र हैं। भगवान शिव से दया मांगना कि, हे शिव हम पर दया करे तथा हमें अपने शरण में ले। अपने इष्ट मित्रों से शिव चर्चा करना 108 वार ओम नमः शिवाय का जाप करना। भगवान शिव बड़े कृपालु हैं। वे सबों पर दया करते हैं। शिव चर्चा में काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुई।

इस मौके पर अल्का देवी,भोगेन्द्र पूर्वे,उषा देवी,मनीषा साह,प्रेमशंकर कुमार,तान्या कुमारी,मीरा देवी,धर्मशीला देवी,सविता देवी,सुनीता देवी,बिभा कुमारी,गुंजन कुमारी,राधिका कुमारी सहित कई लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।