Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 22 May 2024

"संग्रहालय देखो और चित्र बनाओ" विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

 "संग्रहालय देखो और चित्र बनाओ" विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित







न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


 दरभंगा : दिनांक 22/05/2024 को कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के चंद्रधारी संग्रहालय एवं महाराजाधिराज लक्ष्मीश्वर सिंह संग्रहालय, दरभंगा के संयुक्त तत्वाधान में विश्व संग्रहालय दिवस के अवसर पर चंद्रधारी संग्रहालय दरभंगा के सभागार में आयोजित संग्रहालय सप्ताह के तीसरे दिन "संग्रहालय देखो और चित्र बनाओ" विषयक चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के अगले दिन 23 मई को "मानव जीवन में संग्रहालय का महत्त्व" विषयक भाषण प्रतियोगिता आयोजित होगी। इसके बाद 24 मई को कार्यक्रम का समापन होगा। संग्रहालय प्रतिनिधि के रूप में उच्च वर्गीय लिपिक अनिकेत कुमार ने सभी अतिथियों, विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों का स्वागत किया।

            चित्रकला प्रतियोगिता के लिए कुल डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया गया था। अपने निर्धारित समय में सभी विद्यार्थियों ने अपने-अपने पसंद के प्रदर्शित कला-वस्तुओं का चित्र बनाया। इस प्रतियोगिता का परिणाम 24 मई 2024 को चंद्रधारी संग्रहालय के सभागार में जारी की जाएगी।

          कार्यक्रम का संचालन पुरातत्व विषय के शोधार्थी मुरारी कुमार झा ने किया। समस्त संग्रहालय परिवार का सहयोग रहा।

           चित्रकला प्रतियोगिता में दरभंगा जिले के रा० म० विद्यालय बीरा, डीएवी पब्लिक स्कूल, ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल, पब्लिक स्कूल बेला, वुडवाइन मॉडर्न स्कूल, होली क्रॉस स्कूल, रोज़ पब्लिक स्कूल, सिंड्रेला इंग्लिश स्कूल और मैडोना पब्लिक स्कूल दरभंगा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों के साथ शिक्षकगण एवं अभिभावक भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।