Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 11 June 2024

सिसौनी में उपमुखिया का पद रिक्त : मुखिया पर मनमानी का आरोप

 सिसौनी में उप मुखिया पर अविश्वास प्रस्ताव पारित के बाद भी 4 माह से पद रिक्त : मुखिया पर मनमानी का आरोप






साभार : सुमित कुमार राउत

हरलाखी




मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के सिसौनी पंचायत में कई माह पूर्व उप मुखिया के विरुद्ध 19 में से 16 सदस्यों ने आवेदन देकर कार्यों का निर्वहन नहीं करने और वार्ड सदस्यों के साथ मतभेद करने का आरोप लगाकर पद से हटाने की मांग की थी, जिसके बाद 27 जनवरी 2024 को पंचायत के मुखिया यदुवीर साह की अध्यक्षता में मत विभाजन हेतु बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्वाचन आयोग के नियमानुसार मतपत्र द्वारा चुनाव कराया गया । अविश्वास के पक्ष में 16 सदस्यों ने अपना मत दिया। जबकि 1 सदस्य ने विपक्ष में इस तरह उप मुखिया फूलो देवी को उप मुखिया पद से हटा दिया गया और पीठासीन पदाधिकारी द्वारा 27 जनवरी 2024 से सिसौनी पंचायत में उप मुखिया का पद को रिक्त माना गया।

इस मामले को लेकर वार्ड सदस्य दीपक कुमार ने कहा कि कई माह बीते जाने के बाद भी अब तक नए उप मुखिया का चयन नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण मुखिया बिना कार्यकारिणी बैठक बुलाए ही और योजना पंजी पर सदस्यों के बिना हस्ताक्षर किए ही योजना पास करके अपनी मनमानी करते हैं। पंचायत में विकास का काम नहीं हो रहा है, जब इस संबंध में विभागीय अधिकारी से पूछते हैं तो उनका कहना होता है जिला में हम भेज दिए हैं, यहां से कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि जल्द से जल्द उप मुखिया का चयन नहीं किया जाता है, तो हम सभी वार्ड सदस्य अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग करके प्रखंड कार्यलय में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे, जिसका जिम्मेदारी विभागीय अधिकारी का होगा।

वही इस संबंध में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी अमित अक्षय मिश्रा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग पटना से लेटर बनकर जिला में आया हुआ है। जब वहां से प्रखंड में आएगा, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।