Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 25 June 2024

DIG दीपक कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर लेवल लीड इंटेलिजेंस एजेंसी की बैठक

 उप महानिरीक्षक दीपक कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर लेवल लीड इंटेलिजेंस एजेंसी की हुई बैठक : दिए कई जरुरी निर्देश 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले के भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में 48वीं वाहिनी के प्रांगण में सेक्टर लेवल लीड इंटेलिजेंस एजेंसी की बैठक दीपक कुमार(भा॰ पु॰ से॰), उप महानिरीक्षक, क्षेत्रक मुख्यालय, सशस्त्र सीमा बल मुजफ्फरपुर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सहयोगी एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस बैठक के दौरान सीमा पर विशेष चौकसी बरतने, शराब एवं मादक पदार्थों के तस्करों पर नकेल कसने के साथ साथ मानव तस्करों एवं वन्यजीवों की तस्करी की रोकथाम करने के लिए,सीमा पर गश्त बढ़ाने और आने-जाने वाले पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिए तथा नेपाल पुलिस के साथ समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया। इसके अलावा भारत-नेपाल सीमा पर राजनीतिक और सुरक्षा परिदृश्य, हथियारों, गोला-बारूद और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्करी, धार्मिक कट्टरवाद, जाली मुद्रा की तस्करी, मानव तस्करी, आईएनबी पर अतिक्रमण, सक्रिय वामपंथी उग्रवादी/माओवादी पर व्यापक चर्चा हुई।

इस अवसर पर दीपक कुमार(भा॰ पु॰ से॰) उप महानिरीक्षक क्षेत्रक मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल,मुजफ्फरपुर, कमांडेंट 20वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, 51वीं वाहिनी और 71वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एवं सहयोगी एजेंसियों के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मौके पर दीपक कुमार(भा॰ पु॰ से॰) उप महानिरीक्षक क्षेत्रक मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल मुजफ्फरपुर कहा कि नेपाल, भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के साथ हमारे मित्रतापूर्ण संबंध हैं। इस संबंध को बनाए रखने के लिए समय-समय पर बैठक करना जरूरी है और बताया गया कि सशस्त्र सीमा बल ने इस क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर नजर रखी है, जिसमें सहयोगी एजेंसियों की भूमिका और योगदान सराहनीय है। वर्तमान समय में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हर अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल की स्थापना की गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।