Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 23 February 2022

जागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में किया जा रहा है कोविड टीकाकरण

 जागरूकता रथ के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में किया जा रहा है कोविड टीकाकरण,


आत्मनिर्भर भारत,मिशन इंद्र धनुष  का प्रचार प्रसार


दिनांक -22.02.2022


    भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो पटना के पंजीकृत सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने अपने विधा से पटना के नौबतपुर गांव , रामपुर देवी स्थान  में भारत सरकार के द्वारा चलाई जा रही कोविड-19 टीकाकरण, आत्मनिर्भर भारत व मिशन इंद्रधनुष-4.0  सहित अन्य योजनाओं का जागरूकता रथ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए प्रचार-प्रसार किया।


     सांस्कृतिक दल सुरांगन के कलाकारों ने गीत,संगीत व नाटक के माध्यम से लोगों को इन  योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी दी। विशेष रूप से कोविड-19 टीकाकरण के बारे में लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। 


   रीजनल आउट रीच ब्यूरो , पटना  के वरिष्ठ कलाकार राकेश चंद्र आर्य के नेतृत्व मे इस अभियान को विभिन्न प्रखंडों में चलाया जा रहा है। जागरूकता रथ और सांस्कृतिक कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोविड 19 टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक और उत्साहित  करना है। यह कार्यक्रम दिनांक 21 से 25 फरवरी,2022 तक पटना के विभिन्न गावों एवम् प्रखंडों में किया जाएगा । गांव के गणमान्य नागरिक तथा गांववासियों ने आज के कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों  का आनंद लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।