Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, 25 February 2022

अज्ञात कारणों से कौवों की मौत बनी रहस्यमयी पहेली, जांच में जुटा प्रशासन

 अज्ञात कारणों से कौवों की मौत बनी रहस्यमयी पहेली, जांच में जुटा प्रशासन




जिले में दो दिनों लगभग दो दर्जन भर कौवों की रहस्यमय तरीके से हुई मौत से इलाके महामारी फैलने की आशंका से लोग परेशान है।

मामला मधुबनी जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी केथाही के नसरुद्दीन टोल का है, जहाँ आम के बगीचे में कौवे के मरने से लोगों में दहशत फैल गया है। क्षेत्र के आम बगीचे में कौआ के मरने से लोगों में महामारी फैलने की आशंका जताई जा रही है, जिसको लेकर जिला पशु चिकित्सक को सूचित किया गया है।

मौके पर पहुंचकर पशु चिकित्सकों के टीम के के द्वारा बोन्स सैंपल लेकर लेबोरेटरी में भेजा।

वहीं चिकित्सकों का कहना है कि इसकी जाँच रिपोर्ट एक सप्ताह में आएगा, तब ही कुछ बता पायेंगे।


प्राप्त जानकारी अनुसार कौवा एक खेत से दूसरे खेत तक आसानी से पहुंच जाते हैं और पीड़ित कौए एक दूसरे के आसपास मे इकठा हो जाते है। शायद उसी दुर्गंध से हो रही है इन कौवों की मौत।


वही, प्रशासन ने कौवों की मृत स्थान और आसपास के क्षेत्रों को सेनेटाइज भी किया गया।


वहीं, मृत कौए की चिकित्सकों की टीम ने जांच सिंपल उठाकर लेबोरेटरी में बंगाल एवं भोपाल के लिए भेजा गया।

वही मौके पर पहुंचकर लोगों को सचेत रहने को भी कहा गया है। फिलहाल जिस जगह पर कौवे की इस तरह से मौत हो रही है, इसके वजह से आसपास नहीं जाने की हिदायत भी दी, साथ ही डिस्पोज कर देने से यह कौवों की मृत्यु अब कम होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम