Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 18 February 2022

मैट्रिक परीक्षा में अफवाह पर ध्यान न दें : अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर होगी कार्रवाई :- एसडीएम

 


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के जयनगर में चार परीक्षा केंद्र बनाये गये - सभी केंद्रों पर छात्रा परीक्षार्थी शामिल, आज दूसरे दिन तीन परीक्षार्थी निष्काषित किये गए। 

जयनगर एसडीएम एवं जयनगर डीएसपी ने किया औचक निरीक्षण : दिए आवश्यक दिशा निर्देश, शांतिपूर्ण माहौल में हो रही परीक्षा

जयनगर :  गुरुवार से शुरू हुए मैट्रिक परीक्षा को लेकर  अनुमण्डल मुख्यालय में चार परीक्षा केंद्र बनाया गया है । सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्रा परीक्षार्थी परीक्षा दे रही हैं। चार परीक्षा केंद्रों में प्लस टू जमुना धर रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय, सेंट  जेवियर्स पब्लिक स्कूल,  दुल्लीपट्टी मध्य विद्यालय और प्लस टू उच्च विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं।

प्लस टू उच्च विद्यालय को  आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं। मैट्रिक परीक्षा को लेकर कदाचारमुक्त स्वच्छ वातावरण परीक्षा के सफल संचालन सम्पन्न कराने को लेकर एसडीएम बेबी कुमारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विप्लव कुमार के द्वारा विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरक्षण कर जायजा लिया गया। एसडीएम बेबी कुमारी के द्वारा बताया गया कि हर परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाया गया हैं। कुल चार परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं, जिसमें प्लस टू हाई स्कूल को आदर्श बालिका परीक्षा केंद्र हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्राएं परीक्षार्थी शामिल है। परीक्षा से पूर्व सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा के मद्देनजर विभाग के द्वारा जारी गाईडलाईन के तहत शांतिपूर्ण सफल संचालन और कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने को ले कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। वीडियोग्राफी की निगरानी में दोनों पालियों में परीक्षा हो रही हैं। विभाग के द्वारा जारी गाईडलाईन निर्देश का पालन करते हुए परीक्षार्थियों और अभिभावकों से परीक्षा के शांतिपूर्ण माहौल में सफल संचालन स्वच्छ और कदाचार मुक्त परीक्षा को ले जारी निर्देश के पालन करने को लेकर निर्देश और सहयोग की अपील की गई हैं। छात्राएं परीक्षार्थियों के शामिल होने को लेकर सभी केंद्रों पर महिला पुलिस वीक्षक कर्मीयों  की ड्यूटी लगाई गई है। परीक्षा केंद्रों से 200 गज की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बल की तैनाती की गई है। सभी से अफवाह पर ध्यान नही देने की भी अपील लगातार की जा रही हैं। निर्देश का पालन नहीं करने वालो पर पकड़े जाने पर चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी। परीक्षा केंद्रों का औचक निरक्षण भी किया जा रहा है । मजिस्ट्रेट, उड़न दस्ता टीम, एवं भारी संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रशासन की पैनी नजर   बनी रहेगी। वही परीक्षा में ससमय शामिल होने को लेकर केंद्रों पर परीक्षार्थियों की काफी भीड़ और लम्बी कतार देखी गई। केंद्र में प्रवेश से  इंट्री गेट और परिसर में तैनात प्रशासन और नियुक्त पदाधिकारियों के द्वारा परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड चेक किया गया। महिलाकर्मियों के द्वारा परीक्षार्थियों की जाँच की । परीक्षार्थियों को सिर्फ एडमिट कार्ड कलम और विभाग के द्वारा जारी गाईड लाईन के तहत सिर्फ सम्बंधित सामग्री ही सिर्फ ले जाने की अनुमति दी जा रही थी। केंद्र के बाहर लगी चार्ट लिस्ट परीक्षार्थियों के द्वारा अपने कक्ष में जाने से पूर्व लिस्ट देखते नजर आये।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।