Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 20 March 2022

दुल्लीपट्टी में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग

 दुल्लीपट्टी में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग



दुल्लीपट्टी पंचायत के मुखिया रुपम कुमारी के द्वारा पत्रांक 11/2022   दिनांक 11 फरवरी 2022 को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,जयनगर को दिनांक 1 जून 2021 को समाजसेवी विरेन्द्र यादव,रूपम कुमारी, शिक्षाविद् मनीष कुमार और अन्य पंचायत वासियों के द्वारा प्रदान पत्र पर कार्य प्रारंभ नहीं होने से पंचायत समिति के बैठक में दिनांक31 जनवरी 2022 को अमल नहीं होने का मुद्दा उठाकर ध्यान आकर्षित करने के बाद उपरोक्त पत्रांक दिनांक के पत्र पुनः दिनांक 11 फरवरी 2022 को प्रदान किया गया।


दिनांक 1 जून 2021 को कोरोना महामारी के संकट पर दुल्लीपट्टी पंचायत के खंडहर और ध्वस्त स्वास्थ्य उप केन्द्र का निर्माण गांव में ही सरकारी जमीन पर कराने के लिए समाजसेवी विरेन्द्र यादव, मुखिया रुपम कुमारी , मनीष कुमार और अन्य के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जयनगर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ,जयनगरऔर राज्य एवं जिला स्तर के विभिन्न पदाधिकारी  को प्राप्त पत्र पर अभी तक स्वास्थ्य उप केन्द्र का निर्माण प्रारंभ नहीं होने पर स्वास्थ्य उप केन्द्र का निर्माण प्रारंभ नहीं करने  पर 

2 जून 2021  को  1 जून 2021  को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जयनगर, को  समाजसेवी विरेन्द्र यादव, मुखिया रुपम कुमारी मनीष कुमार और अन्य के द्वारा दिए गए पत्र को मधुबनी जिला पदाधिकारी और सीविल सर्जन और राज्य के स्वास्थ्य विभाग को प्रतिलिपि भेजने के बाद नीतीश कुमार,मुख्यमंत्री, मंगल पाण्डेय,स्वास्थ मंत्री , कोविड इंडिया सेवा,, आयुष विभाग, स्वास्थ विभाग बिहार को भेजे गए  ट्वीट , सभी संचार और समाचार पत्रों के  माध्यम से भी संज्ञान में लाया गया।


पंचायत समिति के बैठक में दुल्लीपट्टी पंचायत के मुखिया  रुपम कुमारी ने आवेदन पर कार्य प्रारंभ नहीं होने से कार्य  प्रारंभ हेतु आदेश के साथ अन्य स्वास्थ्य उप केन्द्र का स्थिति प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को कराने के आदेश निर्गत करने  के लिए पंचायत समिति के बैठक दिनांक 31 जनवरी 2022 को मामला उठाई, साथ ही कई समाचार पत्र  एवं डिजिटल मीडिया और खजौली विधानसभा के विधायक अरुण शंकर प्रसाद के द्वारा भी दिए गए आवेदन पर प्रश्न विधान सभा में पूछने से सरकार के कार्य योजना की जानकारी में लाने और सभी के संज्ञान में लाने के साथ ध्यान आकर्षित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।