Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 31 March 2022

जल जीवन मिशन के अंतर्गत केंद्र ने बिहार सरकार को


 जल जीवन मिशन के अंतर्गत केंद्र  ने बिहार सरकार को

 6,608.25 करोड़ रुपए आबंटित किए



पटना,31 मार्च 2022


जल-शक्ति राज्य मंत्री, प्रहलाद सिंह पटेल ने आज लोक सभा में अतारांकित प्रश्न के जवाब में बताया कि वित्त  वर्ष 2021-22 के लिए जल जीवन मिशन के अंतर्गत भारत सरकार ने बिहार सरकार को 6,608.25 करोड़ रुपए आबंटित किए हैं। 


सदस्य चन्देश्र्वर प्रसाद ने  अतारांकित प्रश्नह के माध्यम से पूछा कि क्या जल जीवन मिशन के अंतर्गत बिहार सरकार द्वारा केन्द्र सरकार को प्रस्तुत की गई वार्षिक कार्य योजना के लिए वर्ष 2021-22 के दौरान निधियां किस तारीख को जारी की गई है। साथ ही यह भी पूछा कि क्या जल जीवन मिशन के अंतर्गत बिहार को और निधियां आबंटित किए जाने की संभावना है ।


जल-शक्ति राज्य मंत्री ने सवाल के जवाब में बताया कि आंकड़ों के अनुसार, बिहार सरकार ने 2021-22 के लिए वार्षिक कार्य योजना (एएपी) प्रस्तुभत नहीं की है और न ही वार्षिक कार्य योजना को अंतिम रूप देने के लिए निर्धारित बैठक में भाग लिया है। अक्तूिबर, 2021 में बिहार सरकार ने यह सूचित किया है कि राज्य  में जेजेएम के तहत कोई भी परियोजना प्रस्ताअवित किए जाने हेतु शेष नहीं है, अत: जेजेएम के तहत किसी निधियों की अपेक्षा नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।