Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 28 March 2022

लोकतंत्र बचाओ आन्दोलन जारी

 लोकतंत्र बचाओ आन्दोलन जारी





न्यूज़ डेस्क : मधुबनी




सोमवार को मधुबनी समाहरणालय के ठीक सामने बाबा भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के निकट लोकतंत्र बचाओ आंदोलन अपनी चट्टानी एकता के साथ 18वा दिन भी जारी रहा और मांग पूरी होने तक जारी रहेगा।

बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रसाद राऊत ने आम आदमी पार्टी एवं बहुजन समाजवादी पार्टी के आगत अतिथियों को लोकतंत्र बचाओ आंदोलन स्थल पर माला पहनाकर स्वागत किए। उसके बाद दल के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रसाद राऊत के आह्वान पर हजारों जवानों ने समाहरणालय के ठीक सामने मानव श्रृंखला के माध्यम से सरकार, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों का ध्यान  को आकृष्ट करते हुए अविलंब मांग को पूरा करने का आग्रह किया है। साथ ही श्री राऊत ने कहा कि किसी भी कीमत पर मांग पूरी होने तक लोकतंत्र बचाओ आंदोलन जारी रहेगा, और किसी भी परिस्थिति में पीछे हटने को तैयार नहीं है। जरूरत महसूस होने पर राज्यव्यापी आंदोलन का भी बहुत ही जल्द शंखनाद करेंगे, जिसकी सारी जवाबदेही सरकार एवं प्रशासन के लोग होंगे।

वहीं, आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी अभय आनंद झा अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पहुंचकर बिहार ग्राम रक्षा दल के लोकतंत्र बचाओ आंदोलन का पुरजोर समर्थन किए और मांग पूरी होने तक साथ देने का वादा भी किए। उन्होंने बिहार सरकार को जमकर कोसते हुए अविलंब ग्राम रक्षा दल की मांग को पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो पूरा बिहार में आंदोलन तेज करेंगे।

वहीं, बसपा के जिला अध्यक्ष घूरन सदाय ने कहा कि आज बाबा भीमराव अंबेडकर जी के बताएं राह पर चलने की जरूरत है, नहीं तो हमारा लोकतंत्र कमजोर होगा। बिहार सरकार लोकतंत्र को कमजोर करने का प्रयास भी कर रही है, क्योंकि पूरे बिहार में आम जनता और ग्राम रक्षा दल के लाखों जवान त्राहिमाम है, लेकिन सरकार सुधि लेने को तैयार नहीं है। वर्षों से ग्राम रक्षा दल के नौजवान दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन बिहार सरकार एवं प्रशासन के द्वारा संज्ञान नहीं लेना, लोकतंत्र को कुचलने जैसा है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि लोकतंत्र और संविधान खतरे में है इसे बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दल के प्रदेश अध्यक्ष श्री राऊत के नेतृत्व में चलाए जा रहे लोकतंत्र बचाओ आंदोलन का पुरजोर समर्थन करता हूं, और मांगे पूरी होने तक समर्थन करते रहेंगे l

बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश महामंत्री विजय कुमार साह आगत अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि बिहार सरकार चेत जाय, नहीं तो आने वाला जो कल है, वह आपके लिए बहुत बुरा होने वाला है, उसकी सारी जवाबदेही बिहार सरकार की होगी।

इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ललित राज यादव, गणपति चौधरी, आशीष झा, रुपेश यादव, महिला मोर्चा के मनी देवी, तुल्ला खान, दिनेश यादव, सामाजिक कार्यकर्ता रुपेश चौधरी, चंदन ठाकुर, कुमार राजा गुप्ता, रामसरन राम,राकेश पासवान, संजय यादव, लाल बाबू यादव, देवेंद्र कुमार, लाल यादव, महावीर ठाकुर, सदाशिव ठाकुर, नथनी पासवान, अशोक पासवान, राम सोगारथ यादव, अनिल पासवान, शत्रुघन सदाय सहित हजारों की संख्या में ग्राम रक्षा दल के जवानों ने अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए मानव श्रृंखला के माध्यम से सरकार का ध्यान को आकृष्ट किए और मांग पूरी होने तक आंदोलन स्थल पर डटे रहने का संकल्प लिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम