Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 22 March 2022

एसएसबी के द्वारा देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ एक नेपाली नागरिक गिरफ्तार

 एसएसबी के द्वारा देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ एक नेपाली नागरिक गिरफ्तार 




• पश्चिम चंपारण से लाया था हथियार कारतुस


• बड़ी मात्रा में शराब दो बाईक  के साथ एक तस्कर भी गिरफ्तार



न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



मधुबनी जिले के बॉर्डर क्षेत्र में तैनात 18वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल समवाय नारी कम्पनी के कम्पनी कमांडर परमात्मा सिंह के नेतृत्व में एसएसबी जवानो के द्वारा बॉर्डर क्षेत्र में गश्ती के दौरान एक नेपाली नागरिक को देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। एसएसबी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एसएसबी के द्वारा यह कार्रवाई सीमा चौकी अंधरामठ आसूचना के आधार पर एसएसबी के गश्ती दल के द्वारा ओपी पोस्ट अंधरामठ बॉर्डर क्षेत्र के सीमा स्तम्भ संख्या 231 एवं 232 के समीप की गई।

वहीं से एक व्यक्ति के पास से एक देशी कट्टा और दो 08 एमएम की जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। व्यक्ति के पास से बरामद हथियार और कारतूस  को जब्त किया गया।

गिरफ्तार आरोपी नेपाली नागरिक नेपाल के सजरी जिला राज गढ़ गाउपलिका बनिनिया वार्ड दो निवासी रामेश्वर प्रसाद सिंह का 55 वर्षीय पुत्र ललन कुमार सिंह बताया जाता हैं।

वह जब्त हथियार के साथ नेपाल जाने के फिराक में था, लेकिन एसएसबी के द्वारा उस आरोपी व्यक्ति को चेकिंग कर व्यक्ति के पास से हथियार के साथ धर दबोचा गया। आरोपी के द्वारा हथियार और कारतूस  पश्चिम चंपारण से लाया था, जिसका इस्तेमाल वह नेपाल में तस्करी और फिरौती के लिए करता। इस कार्रवाई में एसएसबी के सीमा चौकी अन्धरामठ के उप निरीक्षक अमीन चन्द्र, हवलदार अमर सिंह यादव, सिपाही भोपाल सिंह, मायकल सिंह समेत अन्य जवान शामिल थे। गिरफ्तार आरोपी को जब्त हथियार कारतूस के साथ आगे की कार्रवाई हेतु अन्धरामठ पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

वहीं एसएसबी के द्वारा गश्ती के दौरान ग्राम गठिया कदम चौक के पास से बड़ी मात्रा में शराब दो बाईक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया। जब्त शराब में 200 बोतल नेपाली देशी शराब और दो बाईक हैं। गिरफ्तार आरोपी नरही महादेव मठ निवासी फनीलाल साफी  का 36 वर्षीय पुत्र रामपाल साफी बताया जाता है ।

इस कार्रवाई में एसएसबी के सहायक उपनिरीक्षक अमन कुमार, सिपाही चंदन महतो, विनय कुमार समेत अन्य जवान शामिल थे। आरोपी  को जब्त शराब और बाईक के साथ आगे की कार्रवाई हेतु अन्धरा मठ थाना को सुपुर्दकर दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम