Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, 20 April 2022

तेज आंधी-तूूफान ने उड़ाया गरीब किसान के घर का छप्पर : पीड़ित ने की प्रशासन से मुआवजे की मांग

 तेज आंधी-तूूफान ने उड़ाया गरीब किसान के घर का छप्पर : पीड़ित ने की प्रशासन से मुआवजे की मांग






बीती रात तेज आंधी के कारण मधुबनी जिले के कई प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में भारी क्षति हुई है। जयनगर प्रखंड के डोरवार पंचायत के डोरवार, ब्रह्मोतर गांव में दर्जनों मकानों के एसवेस्टस उङ गए, जबकि तेज आंधी के कारण पेड़ पौधा उड़ने से दर्जनों लोगों का घर क्षतिग्रस्त हो गया। प्रत्येक वर्ष बाढ़ का दंश झेल रहे डोरवार ब्रह्मोतर गांव के लोगों को आंधी भी अपना निशाना बनाया है। प्रखंड के डोरवार पंचायत की मुखिया राज कुमारी देवी ने अंचलाधिकारी से मोबाइल पर संपर्क कर आंधी से प्रभावित परिवारों को सरकारी मुआवजा देने की मांग की है।

बता दें कि डोरवार ब्रह्मोतर गांव में गरीब और किसान कमजोर वर्ग के लोग बसे हुए हैं। बीती रात तेज आंधी के कारण दर्जनों परिवारों का घर क्षतिग्रस्त हो गया। आंधी के दौरान घर क्षतिग्रस्त होने के कारण गृहस्वामी अपना और अपने परिवार के सदस्यों का जान बचाने के लिए जहां-तहाँ शरण लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम