Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 24 May 2022

माले नेता सोमन पासवान सहित अन्य माले कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, सामंती ताकतों एवं पुलिस गठजोड़ का परिणाम :- ध्रुब कर्ण। भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य सह जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने सुंदरपुरभिठ्ठी के माले कार्यकर्ता सोमन पासवान, मंगल पासवान, बहादुर पासवान व मुखिया पासवान को झूठे आरोप के तहत किये गये गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा है कि यह ललन पासवान की हत्या करवाने वाले सामंती मुखिया से पुलिस प्रशासन के सांठ गांठ का परिणाम है। माले नेता ने आगे कहा कि जून 2020 में समझौता का उल्लंघन करते हुए सामंती लोगों ने भूमिहीन दलितों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके आधा दर्जन गरीबों को घायल कर दिया था, जिसमें ललन पासवान की मौत हो गई थी। इसी हत्याकांड से बचने के लिए दलितों एवं माले कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे किया गया था। भाकपा-माले की ओर से इस झूठे मुकदमों का जांच कराने के आवेदन पुलिस अधीक्षक के पास दिया गया था, जो जांच में भेजा जा चूका है। इसके बावजूद गिरफ्तारी सरासर ग़लत है। गरीबों के खिलाफ पुलिस प्रशासन के इस दमनात्मक कार्रवाई के खिलाफ पार्टी जिला स्तर पर आंदोलन खड़ा करेगी।

 माले नेता सोमन पासवान सहित अन्य माले कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, सामंती ताकतों एवं पुलिस गठजोड़ का परिणाम :- ध्रुब कर्ण।




भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य सह जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने सुंदरपुरभिठ्ठी के माले कार्यकर्ता सोमन पासवान, मंगल पासवान, बहादुर पासवान व मुखिया पासवान को झूठे आरोप के तहत किये गये गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा है कि यह ललन पासवान की हत्या करवाने वाले सामंती मुखिया से पुलिस प्रशासन के सांठ गांठ का परिणाम है। माले नेता ने आगे कहा कि जून 2020 में समझौता का उल्लंघन करते हुए सामंती लोगों ने भूमिहीन दलितों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके आधा दर्जन गरीबों को घायल कर दिया था, जिसमें ललन पासवान की मौत हो गई थी। इसी हत्याकांड से बचने के लिए दलितों एवं माले कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे किया गया था। भाकपा-माले की ओर से इस झूठे मुकदमों का जांच कराने के आवेदन पुलिस अधीक्षक के पास दिया गया था, जो जांच में भेजा जा चूका है। इसके बावजूद गिरफ्तारी सरासर ग़लत है। गरीबों के खिलाफ पुलिस प्रशासन के इस दमनात्मक कार्रवाई के खिलाफ पार्टी जिला स्तर पर आंदोलन खड़ा करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम