Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 20 June 2022

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मधुबनी में भी दिखा खास उत्साह

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी




दुनिया को सेहतमंद जिंदगी जीने का संदेश देने के लिए हर साल आज ही के दिन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इसकी शुरुआत साल 2015 में हुई थी।

शरीर को चुस्त-दुरुस्त और मन को शांत रखने के लिए दुनियाभर में ज्यादातर लोग योग का सहारा ले रहे हैं। दुनियाभर में योग के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। आज मंगलवार के दिन दुनियाभर में 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है।

आज मधुबनी जिले के विभिन्न प्रखंड के कई क्षेत्रों में हजारों लोगों ने अलग-अलग टोली बना कर योग कर दुनिया को स्वस्थ रहने की प्रेरित कर रहे हैं।

इसी क्रम में मधुबनी में भाजपा के निवर्तमान विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों एवं महिलाओं ने योगाभ्यास किया। 


इस दिन दुनियाभर के कई देशों में लोग इकट्ठा होकर योग दिवस को मनाने के लिए योग करते नजर आते हैं। देशभर में योग दिवस को सफल बनाने के लिए कई प्रकार की तैयारियां की गई हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 75 मंत्री देश के 75 अलग-अलग ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों पर योग करते नजर आएंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम