Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, 16 September 2022

अपनी माँगों को लेकर आयुष डॉक्टर करेंगे आंदोलन

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

16:09:2022


मधुबनी शहर के स्थानीय होटल के सभागार में राज्य संघ (आसमा) एवं असाब के संयुक्त आह्वान पर जिला शाखा मधुबनी के दोनों संघ आयुष मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन एवं आयुष सर्विसेज एसोसिएशन ऑफ बिहार (असाब) की संयुक्त बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में मुख्य मांगों पर एकमत होकर चर्चा की गई। बिहार सरकार द्वारा वर्ष 2020 में निकाली गई आयुष चिकित्सकों के लिए नियमित नियुक्ति में 6 माह पूर्व काउंसलिंग सहित सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बावजूद अनावश्यक विलंब होने के विरुद्ध, बिहार सरकार द्वारा लिए गए वर्ष 2018 में कैबिनेट निर्णय के बावजूद एमबीबीएस चिकित्सकों के बराबर मानदेय राशि का भुगतान नहीं किए जाने, आयुष चिकित्सकों को अपने पैथी की दवा के अनुपलब्धता के विरोध में, आयुष चिकित्सकों का मानदेय निर्धारित 44000 प्रतिमान नहीं भुगतान किए जाने एवं अनियमित भुगतान के विरोध में, राज्य के आह्वान पर उपरोक्त मांगों के समर्थन में मधुबनी जिला अंतर्गत कार्यरत सभी आयुष चिकित्सक चरणबद्ध आंदोलन में राज्य को सक्रिय सहयोग का संकल्प लिया गया और आंदोलन की प्रतिबद्धता दोहराई गई।


 

इस प्रकार करेंगे आंदोलन :


19 सितंबर को काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे, 26 सितंबर को कलम बंद कार्य करेंगे, 8 अक्टूबर को कैंडल मार्च सिविल सर्जन कार्यालय से जिला प्रतिरक्षण कार्यालय तक, 14 अक्टूबर को गर्दनीबाग पटना में धरना प्रदर्शन एवं बिहार तकनीकी सेवा आयोग का घेराव एवं प्रदर्शन करेंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
शाहनवाज हुसैन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, FIR दर्ज करने के आदेश पर लग गयी रोक। बिहार में जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग। मिथिला मखाना को मिला जीआइ टैग