Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 9 December 2022

आज़ादी का अमृत महोत्सव फ़ोटो प्रदर्शनी का कबड्डी एवं साँस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन

 अमृत महोत्सव फोटो प्रदर्शनी  का कबड्डी प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन, उमड़ी भीड़

 

पटना/जमुई, 9 दिसम्बर , 2022


सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना द्वारा जमुई के खैरा प्लस टू उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित तीन दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव तथा 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का आज तीसरा व अंतिम दिन था।  आज भी पहले दो दिनों की तरह  बड़ी संख्या में आम लोगों तथा छात्र छात्राओं द्वारा हिस्सा लिया गया तथा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। साथ ही सेल्फी विथ पीएम कार्नर पर आम जनता तथा छात्र छात्राओं द्वारा उत्साह पूर्वक सेल्फी को भी कैमरे में कैद किया गया।


 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने कहा कि यहां आयोजित की गई तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी आमजनों एवं युवा पीढ़ी को केंद्र सरकार के आठ वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताने तथा आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से वीर सपूतों की गाथा  याद दिलाने के लिए आयोजित की गई है।  साथ ही विगत 1 दिसंबर को भारत के जी - 20 समूह के अध्यक्ष बनने की उपलब्धि के बारे में चित्रों के माध्यम से विस्तार से बताया जा रहा है।


 कार्यक्रम में सेना के जवानों के बीच आयोजित वॉलीबॉल प्रदर्शनी मैच, स्कूली छात्राओं के बीच खो- खो प्रतियोगिता तथा छात्रों के बीच आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।  


कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय छात्र छात्राओं के बीच आजादी क्वेस्ट ऐप पर आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत छात्रों में  प्रेम प्रकाश, बंटी यादव, साक्षी कुमारी, कोमल कुमारी, रेशमी कुमारी तथा नीतू कुमारी शामिल थे।


कार्यक्रम का संचालन केंद्रीय संचार ब्यूरो मुंगेर के क्षेत्रीय प्रभारी सुदर्शन झा ने किया। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राजा आलम, आदर्श कुमार, श्रीप्रसाद मंडल, राकेश कुमार, सुरेंद्र चौधरी सहित अनेक लोग मौजूद थे।


कार्यक्रम के दौरान मंत्रालय के  पंजीकृत सांस्कृतिक दल के द्वारा लोकगीत, लोकनृत्य सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

 

इस प्रदर्शनी में सभी के लिए प्रवेश निशुल्क  था। जमुई, खैरा सहित आसपास  की जनता ने भारी उत्साह के साथ इसमें भागीदारी की।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।