Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 21 December 2022

सीमावर्ती क्षेत्र के हज़ारों लोग देख रहे MPL-6 टूर्नामेंट

 मधवापुर प्रखंड स्थित आरएनजे डिग्री महाविद्यालय रामपुर-मधवापुर के मैदान पर खेले जा रहे छठे मधवापुर प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में दरभंगा ने जनकपुर नेपाल को 67 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। विदित हो कि इससे पहले एमपीएल सिक्स का भव्य उद्घाटन दरभंगा स्नातक क्षेत्र के विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने किया।

आतिशबाजी सहित विभिन्न कार्यक्रम के साथ हुए भव्य उद्घाटन में जिलेभर के दर्जनों की संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता,नेता एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम में स्कूली बच्चे एवं छात्रों के द्वारा परोसे गए मनमोहक गीत एवं नृत्य को लोगों ने जमकर प्रशंसा की।

मौके पर मधवापुर वीडियो राजेश कुमार,थानाध्यक्ष राजकुमार मंडल, जिप सदस्या लक्ष्मी कुमारी,पूर्व विधायक रामआशीष यादव,ज़िप सदस्य मनीष कुमार झा,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोज मिश्र,आरएनजेआई महाविद्यालय के प्राचार्य उमेश कुमार आर्य,युवा नेता बादल गुप्ता,शिवकुमार प्रसाद साह,अजय भगत,एमपीएल समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार,सचिव राजेश कुमार साह,कोषाध्यक्ष विकास झा,मीडिया प्रभारी प्रभुनाथ मिश्र,प्रवक्ता राकेश कुमार नायक,संयोजक बलराम कुमार झा,अशोक मिश्र,मुन्ना कुमार साह, डब्लू गुप्ता,गोपाल ठाकुर,मनोज साह, रवि भगत,मोहम्मद मुस्तकीम, नरेश पासवान मो.अतिबुल रहमान सहित समिति के अन्य लोग मौजूद थे।


इधर एमपीएल के पहले एवं उद्घाटन मुकाबले में दरभंगा के खिलाफ जनकपुर नेपाल के कप्तान मो. सत्त्तार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में दरभंगा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर से पहले 19.3 ओवर में 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दरभंगा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरारी 38 अंशू 27 आलोक 20 एवं वैभव ने 10 रन बनाए।जनकपुर के लिए व्यास यादव एवं विनोदी ने तीन-तीन विकेट एवं अभिषेक और इमरान ने दो-दो विकेट झटके। जबाव में 145 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी जनकपुर नेपाल की टीम ने महज 15.3 ओवर में 77 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसमें अभिषेक ने 15 तो विनोदी ने 11 रनों का योगदान दिया । दरभंगा के लिए त्रिपुरारी 3 अनुराग और मयंक 2/2 एवं अंशु,अल्तमस एवं आलोक ने एक-एक विकेट लिए। मैच में 38 रन और 3 विकेट लेने वाले दरभंगा टीम के त्रिपुरारी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच में अंपायर की भूमिका अमित कुमार मिश्र एवं बृजेश मिश्रा ने निभाया,तो कॉमेंट्री प्रभु मिश्रा,राकेश कुमार नायक एवं अरविंद कुमार ने किया। टूर्नामेंट का दूसरा नॉकआउट लीग मुकाबला बुधवार को जेनेक्स पटना और मधुबनी के बीच में खेला जाएगा।

जानकारी हो कि टूर्नामेंट में बिहार, झारखंड,यूपी,नागालैंड और नेपाल के 16 टीमों ने हिस्सा लिया है।टूर्नामेंट का पहला नॉकआउट लीग मैच दौर 20 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच ,क्वार्टर फाइनल दौर 29 दिसंबर से 2 जनवरी 2023 के बीच खेले जाएँगे । सेमीफाइनल मैच 4 एवं 5 जनवरी और तीसरे स्थान के लिए एक अन्य मुकाबला 6 जनवरी को खेला जाएगा। एमपीएल का फाइनल महा मुकाबला 8 जनवरी को खेला जाएगा। एमपीएल टी-20 आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार टूर्नामेंट में भारत नेपाल के करीब दस से बीस हजार दर्शक खेल का लुफ्त उठाने को लेकर दैनिक मैदान पर पहुचते हैं।जानकारी हो कि टूर्नामेंट के उत्तम व्यवस्थापन को लेकर इसकी चर्चा दूर-दराज तक हो रहा है।


MPL-6◆T-20 आयोजन कार्यसमिति -2022-23


अध्यक्ष◆राजेश कुमार(मुखिया, मधवापुर)

उपाध्यक्ष◆ मुन्ना कुमार साह

सचिव◆राजेश साह (LIC)

उपसचिव ◆ अशोक कुमार मिश्र

 कोषाध्यक्ष ◆  बिकाश कुमार झा

उपकोषाध्यक्ष ◆नरेश पासवान

मीडिया प्रभारी◆ प्रभु मिश्रा

प्रवक्ता ◆राकेश नायक


वरिष्ठ मार्गदर्शक,सलाहकार सह अम्पायर

●अशोक चंद्रा ●अरुण मिश्रा

●अमीत कुमार मिश्र (दंडवते जी)

●ब्रजेश मिश्र


संयोजक◆ बलराम कुमार झा (सरपंच मधवापुर)

◆ रमण कुमार झा(पैक्स अध्यक्ष

 मधवापुर)

◆बादल गुप्ता (जीप प्रतिनिधि)

========================

संरक्षक

◆शिवकुमार प्रसाद सह

◆पितांबर मिश्र

◆मनोज कुमार साह

◆मंटू गुप्ता

◆डब्लू गुप्ता

◆अतिबुल रहमान

◆बद्रीनारायण साह

◆सत्येंद्र कुमार साह

◆रजबन साह

===========

प्रमुख व्यवस्थापक

◆गोपाल कुमार ठाकुर

◆कमलेश कुमार पूर्वे

◆अशोक गुप्ता

◆सुनील मिश्रा

◆राजकिशोर साह

◆मो.इनामुल 

◆अजय भंडारी

◆रामदहीन राम

◆प्रभाष मिश्र

◆मो मोस्तकिम

◆रवि भगत


MPL-T-20 आयोजन स्थान-RNJ डिग्री महाविद्याल मैदान रामपुर,मधवापुर,मधुबनी(बिहार)


एमपीएल -मीडिया प्रभारी प्रभुनाथ मिश्रा


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।