Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 9 December 2022

SDO-DAO विवाद की जाँच करने पहुँचे विकास आयुक्त

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

09:12:2022


मधुबनी ज़िला के सदर एसडीओ द्वारा ज़िला कृषि पदाधिकारी के साथ बीते दिनों दुर्व्यवहार करने की जिला स्तर पर उपविकास आयुक्त विशाल राज द्वारा जाँच की गई । जाँच रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई और डीएम ने उस रिपोर्ट को सरकार के पास भेज दिया । बिहार कृषि विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को डीडीसी द्वारा की गई जाँच रिपोर्ट में कुछ विन्दुओं पर आपत्ति हुई । उन्होंने इस बात से बिहार के कृषि सचिव एन. सरवन कुमार को अवगत कराया । कृषि सचिव ने ऊपर बात पहुंचाई और नतीजतन इस मामले की जाँच के लिए बिहार सरकार ने एक सदस्यीय जाँच समिति बना दी जिसमें विकास सचिव श्री विवेक कुमार सिंह शामिल किए गए हैं । शुक्रवार को उन्होंने मधुबनी का दौरा किया । वे डीएम, डीडीसी, ज़िला कृषि पदाधिकारी, आत्मा के उपनिदेशक से मिले और घटनास्थल का भी निरीक्षण किया । समाहरणालय से वापस पटना जाते वक्त इन्होंने कहा कि डीएओ एवं सदर एसडीओ के विवाद की जाँच अभी शुरू हुई है। साथ ही ज़िले में खाद की कालाबाज़ारी की भी जाँच की जाएगी । 

विदित हो कि सदर एसडीओ पर कृषि विभाग के पदाधिकारियों ने मारपीट का आरोप लगाया था और कृषि विभाग के सभी कर्मी अनशन पर बैठ गए ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।