Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 15 January 2023

1000 किमी की मेगा साइक्लोथोन पर NCC कैडेट्स

 एनसीसी का मेगा साइक्लोथोन पहुँचा मधुबनी

रिपोर्ट : उदय कुमार झा

एनसीसी की स्थापना के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में एकता और अनुशासन का संदेश लेकर बिहार & झारखण्ड एनसीसी निदेशालय अन्तर्गत मुजफ्फरपुर ग्रुप के सात बटालियनों के कुल 25 कैडेट 1000 किमी की रोमांचक साइकिल यात्रा पर मुजफ्फरपुर से यात्रा प्रारम्भ कर आज मधुबनी ज़िला के सरिसब-पाही स्थित लक्ष्मीश्वर


एकेडमी में चल रहे एनसीसी कैम्प में पहुँचे । इस टीम में 34 बिहार बटालियन एनसीसी, मधुबनी के सार्जेंट दयाशंकर शर्मा, लांस कॉर्पोरल गौतम  कुमार झा, कैडेट शिवम कुमार सिंह एवं कैडेट जयप्रकाश शर्मा भी शामिल हैं । यह मेगा साइक्लोथोन सरिसब-पाही से 16 जनवरी को प्रस्थान करेगी और रात्रि विश्राम एसएसबी मुख्यालय, जयनगर में करेगी । पुनः सीमावर्त्ती क्षेत्रों ; यथा - हरलाखी, मधवापुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मोतिहारी,  बेतिया, सीवान, छपरा होते हुए हाजीपुर के रास्ते 1 फरबरी को राजभवन पहुँचेगी जहाँ सभी कैडेट राज्यपाल से मिलेंगे । सरिसब-पाही कैम्प में सभी कैडेटों का स्वागत कैम्प कमान्डेंट ले.कर्नल प्रभाकरण के.पी. एवं सरिसब-पाही (प) के सरपंच श्री संतोष झा ने किया । सरपंच श्री संतोष झा ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स आज की विषम परिस्थिति में देश के लोगों को एकता और अनुशासन का संदेश देकर बहुत बड़ा काम कर रहे हैं । विकट परिस्थितियों में धैर्य धारण कर सेना का प्रशिक्षण लेकर देशसेवा का संदेश देते कैडेटों का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ । देश का भविष्य आपके हाथों में सुरक्षित है । ले.कर्नल प्रभाकरण ने इन कैडेटों की काफी हौसला अफजाई की और राष्ट्रसेवा की ओर प्रेरित किया ।


मेगा साइक्लोथोन में कैडेटों के साथ नायब सूबेदार जीतेन्द्र कुमार सिंह, हवलदार रमेश कुमार एवं एएनओ संजीव कुमार भी साथ चल रहे हैं । दूसरी ओर सरिसब-पाही में कैम्प कमान्डेंट के साथ सूबेदार मेजर वाई.बी.थापा, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार संजय कुमार, सूबेदार महेश थापा,नायब सूबेदार उजर थापा, एएनओ संतोष कुमार,पीआई स्टाफ, जीसीआई निधि आदि सभी सैनिक एवं सिविल स्टाफ मौजूद थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।