Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 10 January 2023

सीएम की भटपुरा की प्रस्तावित यात्रा की तैयारी का जायज़ा लेने पहुँचे डीएम एसएसपी

 मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर भट्टपुरा पहुंचे डीएम और एसएसपी


रिपोर्ट : सुरेश मिश्रा


मनीगाछी (दरभंगा) : आगामी 12 जनवरी को प्रखंड क्षेत्र के भट्टपुरा गांव में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी राजीव रौशन तथा वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने प्रस्तावित स्थल पर चल रहे कार्यों एवं सुरक्षा का जायजा लिया।

 दिन के करीब 12 बजे पहुंचे उक्त अधिकारियों ने सुरक्षा-व्यवस्था के लिए पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल वार्ड न.-2 में सड़कों की साफ-सफाई, गली-नाली निर्माण कार्यों के अतिरिक्त युद्धस्तर पर किए जा रहे अन्य कार्यों को देखा तथा काम में लगे अधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के पूर्व ब्रह्मपुरा-भट्टपुरा पंचायत के वार्ड न.-2 में सरकार से उपलब्ध कराई गई सभी सुविधाओं को साकार रूप दिए जाने की योजना के तहत काम किए जा रहे हैं। प्रस्तावित स्थल पर तीन नालियों का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी खुदाई के साथ ही नाला निर्माण, गलियों में फेवर ब्लॉग की ईंटें लगायी जा रही है, तो सड़कों पर मिट्टी करण, खरंजाकरण साथ-साथ चल रहे हैं। बताया जाता है कि इस बीच इस वार्ड के अलावे इसके संपर्क 13 पथों का निर्माण किया जाएगा। बांस-बल्ला के सहारे लगे बिजली के तारों में पोल गाड़ने, सभी शौचालयों का रंग-रोगन किया जा रहा है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम वार्ड न.-2 स्थित सामुदायिक भवन में होगा।

इस सामुदायिक भवन का प्लास्टर तथा इसका रंग-रोगन साथ-साथ चल रहा है। कार्यक्रम स्थल के क्षेत्र में पूरी साफ-सफाई के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। बीडीओ अनुपम कुमार जिलाधिकारी के दिशा-निर्देशों के अनुरूप अपने सहयोगियों के साथ इसे अमलीजामा पहनाने में जुटे हैं। सोमवार को डीएम एवं एसएसपी के अलावा वरीय पदाधिकारी पुष्पिता झा, पुलिस इंस्पेक्टर बसंत कुमार झा एवं मनीगाछी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित दिखे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल भट्टपुरा गांव के वार्ड न.-2 में शाम बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक डॉ. ललित कुमार यादव एवं डीडीसी अमृषा बैंस ने मुआयना किया। मंत्री ललित कुमार यादव ने यहां की तैयारियों के संबंध में बीडीओ से बातचीत की तथा कार्यक्रम को उत्तम बनाने का निर्देश दिया। मंत्री ने अपने कार्यकर्ताओं को भी कार्यक्रम की सफलता में प्रशासन को अपेक्षित सहयोग करने का निर्देश दिया। इस दौरान डीडीसी ने वहां 7 निश्चय योजनाओं के कार्यों का मुआयना किया तथा वहां उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।